राजनीति

छत्तीसगढ़: BJP का 'अटल संकल्प पत्र' जारी, शाह बोले- नक्सलवाद पर नकेल बड़ी उपलब्धि

राजू झा, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1439
| नवंबर 10 , 2018 , 14:18 IST

विधानसभा चुनाव के लिहाज से छत्तीसगढ़ आज के लिए बहुत ही अहम है। आज पहले चरण के मजदान के लिए यहां चुनाव-प्रचार का शोर थम जाएगा। इससे पहले बीजेपी के अध्यक्ष अमित साह ने शनिवार को संकल्प पत्र जारी किया।

बीजेपी का संकल्प पत्र जारी करते हुए अमित शाह ने अपनी सरकार की उपलब्धियों का बखान किया। अमित शाह ने कहा कि बीजेपी का संकल्प पत्र 15 साल के अनुभव का निचोड है। अमित शाह ने कहा कि बीजेपी के शासनकाल में छत्तीसगढ़ बामारु राज्य से विकसित राज्य बना। नक्सलवाद पर नकेल को अमित शाह ने डॉ रमन सिंह सरकार की बड़ी कामयाबी बताई।

किसानों को मुफ्त लोन

संकल्प पत्र जारी करते हुए अमित शाह ने कहा, "अभी एक मणिकंचन योग है, केंद्र में मोदी जी की सरकार है और राज्य में रमन सिंह जी की सरकार है और ये दोनों सरकार राज्य को और आगे ले जाएंगे।" अमित शाह ने कहा कि किसानों को मुफ्त में अल्पकालीन लोन देने वाला छत्तीसगढ़ पहला राज्य है।

नक्सलवाद में क्रांति नहीं

अमित शाह ने इस दौरान नक्सलवाद और कांग्रेस पर जमकर प्रहार किया। अमित शाह ने कहा कि जिस पार्टी को नक्सलवाद में क्रांति दिखाई देती हो वो छत्तीसगढ़ का भला नहीं कर सकती है। उन्होंने कहा कि उन्हें नक्सलवाद में क्रांति नहीं दिखाई देती है।

अंतिम व्यक्ति तक पहुंचा विकास

अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस ने देश में करीब-करीब 55 साल शासन किया है लेकिन देश के अंतिम व्यक्ति तक विकास पहुंचाने का काम केंद्र की मोदी सरकार और राज्य में भाजपा सरकारें कर रही है। अमित शाह ने कहा कि भाजपा सरकार ने स्वामीनाथन आयोग की मुख्य सिफारिश डेढ़ गुना लागत मूल्य को स्वीकार किया, जिससे किसानों को फायदा पहंचा। उन्होंने कहा कि धान की खरीद को 5 लाख मीट्रिक टन से 70 लाख मीट्रिक टन तक पहुंचाने का काम रमन सिंह सरकार ने किया है।

छत्तीसगढ़ के घर-घर में बिजली

अमित शाह ने कहा कि आज हर घर में बिजली पहुंचाने की दिशा में छत्तीसगढ़ आगे निकल गया है। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि छत्तीसगढ़ के दूर-दराज के अंचलों तक 24 घंटे बिजली, शुद्ध पानी, पक्की सड़क, शिक्षा, स्वास्थ्य, परिवहन सुविधाओं का विस्तार करना रमन सरकार की बड़ी उपलब्धि है।

छत्तीसगढ़ में फिल्म सिटी

बीजेपी का घोषणा पत्र जारी करते हुए सीएम रमन सिंह ने कहा कि अगर फिर से राज्य में उनकी सरकार आती है तो छत्तीसगढ़ फिल्म सिटी का निर्माण किया जाएगा. सीएम ने 12वीं तक सभी छात्र-छात्राओं को मुफ्त किताबें और यूनिफॉर्म देने का वादा किया. सीएम रमन सिंह ने कहा कि महिलाओं को अपना व्यापार शुरू करने के लिए 2 लाख रुपये तक बिना ब्याज के लोन दिया जाएगा। सीएम ने पत्रकारों के लिए कल्याण बोर्ड के गठन की भी घोषणा की।

योगी भी उतरे मैदान में

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने छत्तीसगढ़ के लोरमी में एक चुनावी रैली में कहा कि आजादी के बाद पहली बार एक पीएम ने घोषणा की और कहा कि 2022 तक देश का कोई भी गरीब बिना घर के नहीं रहेगा. योगी ने कहा कि यदि केंद्र में बीजेपी की सरकार नहीं होती तो छत्तीसगढ़ के लोगों को जो घर मिला रहा है वो उन्हें नहीं मिल पाता।

बता दें कि छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित 18 विधानसभा सीटों पर 12 नवंबर को मतदान है। 20 नवंबर को राज्य में दूसरे चरण का मतदान है. वोटों की गिनती 11 दिसबंर को होगी।


कमेंट करें