नेशनल

छत्तीसगढ़: सुकमा में सुरक्षाबलों ने 8 नक्सलियों को किया ढेर, 2 जवान शहीद

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1533
| नवंबर 26 , 2018 , 14:42 IST

छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई। जिसमें 7 से 8 नक्सलियों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया है। मुठभेड़ में डीआरजी के दो जवान भी शहीद हो गए हैं। वहीं इस मुठभेड़ के बाद नक्सलियों के पास से कई बंदूक और कुछ आईईडी बनाने का सामान बरामद किया गया है।

वहीं पुलिस अधीक्षक अभिषेक मीणा ने कहा, '2 डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड (डीआरजी) मुठभेड़ में शहीद हो गए जबकि 7-8 नक्सलियों को भी मार गिराया गया है। यह मुठभेड़ डीआरजी और एसटीएफ की नक्सलियों के साथ सुकमा जिले के सकलार गांव में हुई है। अभी भी मुठभेड़ जारी है।'

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि सुबह डीआरजी और पुलिस की एक टीम सर्च ऑपरेशन कर रही थी। इसी बीच पहले से घात लगाकर बैठे नक्सलियों ने जवानों पर गोलियां चलानी शुरू कर दी। जिसके बाद जवानों ने भी काउंटर अटैक किया जिसमें 8 नक्सली मारे गए। इस दौरान गोली लगने से 2 डाआरजी जवान भी शहीद हो गए।

राज्य में नक्सल विरोधी अभियान के विशेष पुलिस महानिदेशक डीएम अवस्थी ने बताया कि सुकमा जिले के किस्टाराम थाना क्षेत्र के अंतर्गत तेलंगाना सीमा के करीब पुलिस दल ने नक्सल विरोधी अभियान ‘प्रहार चार’ के दौरान आठ नक्सलियों को मार गिराया। इस घटना में डीआरजी के दो जवान भी शहीद हो गये।

अवस्थी ने बताया कि छत्तीसगढ़ और तेलंगाना सीमा के करीब नक्सली गतिविधि की सूचना के बाद रविवार शाम को सीआरपीएफ, एसटीएफ और डीआरजी के संयुक्त दल को रवाना किया गया था। इस अभियान को ‘प्रहार चार’ का नाम दिया गया है। उन्होंने बताया कि दल जब किस्टाराम थाना क्षेत्र में था तब नक्सलियों ने पुलिस दल पर गोलीबारी शुरू कर दी। इसके बाद पुलिस दल ने भी जवाबी कार्रवाई की जिसमें 8 नक्सलियों को मार गिराया गया और डीआरजी के दो जवान शहीद हो गए।

 


कमेंट करें