नेशनल

दिल्ली के मुख्य सचिव की मेडिकल रिपोर्ट- "चेहरे पर मिले कट और चोट के निशान"

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
450
| फरवरी 21 , 2018 , 15:44 IST

दिल्ली में मुख्यमंत्री आवास में हुई मारपीट और बदसलूकी के मामले में आम आदमी पार्टी की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं। पुलिस के सूत्रों से खबर मिली है कि मुख्य सचिव अंशु प्रकाश की मेडिकल रिपोर्ट में चोटों के निशान की पुष्टि करती है।

रिपोर्ट में सामने आया है कि सीएस प्रकाश के शरीर पर कई घाव हैं, कटने के निशान हैं और उनके चेहरे के पास सूजन है।

Medical-reporta_022118020016

दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के साथ हुई कथित मारपीट के मामले ने अब राजनीतिक जंग का रूप ले लिया है। वहीं, दिल्ली पुलिस ने कहा है कि उन्होंने अमानतुल्ला खान को गिरफ्तार किया है। उन्हें उत्तरी दिल्ली ले जाया जा रहा है, क्योंकि इस मामले में केस वहीं दर्ज है। उनकी गिरफ्तारी वहीं की जाएगी।

दिल्ली के जामिया नगर पुलिस स्टेशन में सरेंडर के बाद आप विधायक अमानतुल्ला को तीस हजारी कोर्ट में पेश किया गया है। हालांकि विधायक का दावा है कि वह बेकसूर हैं, उन्होंने कोई मारपीट नहीं की।

इस मामले में दिल्ली पुलिस विधायक प्रकाश जारवाल को अरेस्ट कर चुकी है। उन्हें बीती रात आंबेडकर नगर स्थित घर से अरेस्ट किया गया। इसके अलावा, सीएम केजरीवाल के सलाहकार वीके जैन को भी हिरासत में लेकर करीब 3 घंटे तक पूछताछ की गई क्योंकि घटना के वक्त वह वहां मौजूद थे। हालांकि बाद में वीके जैन को छोड़ दिया गया।

इसे भी पढ़ें-: PM के संसदीय क्षेत्र बनारस में 2000 करोड़ का निवेश करेगा महिन्द्रा समूह

इस मामले में आज दिल्ली हाई कोर्ट ने उस याचिका को खारिज कर दिया है, जिसके तहत कोर्ट के हस्तक्षेप की मांग की गई थी। आम आदमी पार्टी ने मीडिया को संबोधित करते हुए दिल्ली सरकार को बर्खास्त करने की साजिश रचने का आरोप लगाया है। आप सांसद संजय सिंह ने कहा कि चीफ सेक्रटरी बीजेपी के इशारे पर काम कर रहे हैं।

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने भी ट्वीट कर इस घटना की निंदा की। राजनाथ सिंह ने ट्वीट में लिखा कि दिल्ली सरकार के मुख्य सचिव के साथ जो हुआ, वो बेहद दुखद है। उन्होंने ये भी लिखा कि नौकरशाहों को सम्मान और भयमुक्त तरीके से काम करने देना चाहिए।


कमेंट करें