नेशनल

मासूम को कुचल कर भागा योगी के मंत्री का काफिला, मौके पर ही हो गई बच्चे की मौत

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
760
| अक्टूबर 29 , 2017 , 08:28 IST

यूपी के गोंडा जिले में करनैलगंज परसपुर मार्ग पर योगी सरकार के मंत्री ओमप्रकाश राजभर के काफिले की गाड़ी से शनिवार देर शाम कुचल कर मासूम बच्चे की मौके पर ही मौत हो गई। दुर्घटना के बाद काफिला न रुकने और पुलिस पर लीपापोती करने का आरोप लगाते हुए ग्रामीणों ने प्रदर्शन किया। नाराज ग्रामीणों ने परसपुर मार्ग को जाम कर दिया और मंत्री विरोधी नारेबाजी की। खबर के मुताबिक गोसाईं पुरवा निवासी विश्वनाथ का 8 साल का लड़का शिवा सड़क के किनारे खेल रहा था। उसी बीच मंत्री का काफिला निकला और बच्चा हूटर की आवाज सुनकर भागने लगा।

इसकी वजह से बच्चा काफिले के एक वाहन की चपेट में आ गया और उसकी मौत हो गई। इस दुर्घटना के बाद मंत्री का काफिला वहां से चलता बना। गुस्साए ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि पुलिस ने जबरदस्ती लाश हटवाने की कोशिश की, वहीं एक घंटे के विवाद के बाद पुलिस शव को कब्जे में लेकर उसे कोतवाली ले आई।

पुलिस एफआईआर के अनुसार मंत्री के काफिले (बगैर किसी का नाम लिखे) में चल रही फूलों से लदी गाड़ी की लापरवाही से बच्चे को ठोकर लगी जिससे बचचे की मौत हो गई। पुलिस ने इस सड़क दुर्घटना में मुकदमा धारा 279 व 304 A में लिख कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। गोंडा हादसे पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने 5 लाख रुपए के मुआवजे का ऐलान किया है। साथ ही डीजीपी से पूरे मामले की रिपोर्ट भी मांगी है।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें