इंटरनेशनल

विवादित टिप्पणी पर डोनाल्ड ट्रंप की सफाई, कहा- मैं नस्लवादी नहीं

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
670
| जनवरी 15 , 2018 , 22:08 IST

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कुछ देशों के प्रवासियों के खिलाफ दिए आपत्तिजनक बयान के बाद उत्पन्न विवाद को खत्म करने की मांग करते हुए कहा कि मैं नस्लवादी नहीं। बता दें द्विदलीय समूह के सांसदों के साथ पिछले सप्ताह हुई एक बैठक में उन्होंने कहा था कि बैठक में शामिल कुछ प्रतिभागी खास घटिया देशों के इमीग्रेशन के लिए दबाव डाल रहे हैं।
 
डोनाल्ड ट्रंप को जिस कथित टिप्पणी के खिलाफ आलोचना का सामना करना पड़ा, वह उन्होंने इमीग्रेशन में सुधारों को लेकर सांसदों के साथ गुरुवार को हुई बैठक में कही थी। बता दें फ्लोरिडा सदन में सत्तापक्ष के नेता केविन मैक्कार्थी के साथ रात्रि भोज के लिए जाते हुए मेरिकी राष्ट्रपति ने पत्रकारों से कहा कि , 'नहीं-नहीं मैं नस्लवादी नहीं हूं।

 
Donald-trump-global-warming

उन्होंने आगे कहा कि जितने भी लोगों का आपने अभी तक साक्षात्कार किया होगा उनमें से मैं सबसे कम नस्लवादी इंसान हूं। इस बात को मैं आपकों बता सकता हूं। ट्रंप की नस्लवादी टिप्पणी को लेकर उनके राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों द्वारा इसकी खूब आलोचना की जा रही है।

जानकारी के लिए बता दें ट्रंप ने हैती और अफ्रीकी देशों के प्रवासियों की रक्षा करने के कुछ सांसदों के प्रयासों को लेकर निराशा व्यक्त करते हुए पूछा था कि अमेरिका को इन देशों के नागरिकों को क्यों स्वीकार करना चाहिए। बता दें ट्रंप ने सीनेटरों और कांग्रेस के सदस्यों से मुलाकात कर अमेरिका की अर्थव्यवस्था को मदद करने वाले कुछ एशियाई देशों से प्रवासियों की वकालत भी की थी।

104766623-RTS1G3TN-trump.1910x1000

जबकि कई मीडिया रिपोर्ट में ट्रंप के हवाले से ऐसा कहा गया कि 'हमारे यहां मलिन देशों के ये सभी लोग क्यों हैं?' डोनाल्ड ने अफ्रीकी देशों और हैती का जिक्र करते हुए यह बात करते हुए सुझाव दिया कि अमेरिका को नार्वे जैसे स्थानों के प्रवासियों का स्वागत करना चाहिए।


कमेंट करें