नेशनल

पीएम मोदी से केजरीवाल ने की अपील, दिल्ली को मिले पूर्ण राज्य का दर्जा

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1933
| फरवरी 20 , 2019 , 14:45 IST

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देने की अपील की। अरुणाचल प्रदेश व मिजोरम के स्थापना दिवस पर बधाई देते हुए मोदी के ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए, केजरीवाल ने ट्विटर पर कहा, "सर, दिल्ली भी अपने स्थापना दिवस का इंतजार कर रही है। आप ने दिल्ली के लोगों से वादा किया था कि आप दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देंगे। कृपा करके ऐसा करें सर। दिल्ली के लोग 70 सालों से नाइंसाफी झेल रहे हैं।"

आम आदमी पार्टी (आप) इस मुद्दे को आगामी लोकसभा चुनाव में अपने प्रचार अभियान में शामिल करने और एक जन आंदोलन शुरू करने की योजना बना रही है। वह भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के 2014 लोकसभा चुनाव के घोषणापत्र समेत पिछले चुनाव घोषणापत्र बांटेगी, जिसमें पार्टी ने कहा है कि वह दिल्ली के पूर्ण राज्य के दर्जे की मांग का समर्थन करती है।

इस पहल को आगे बढ़ाते हुए केजरीवाल ने पहले से ही भाजपा के पुराने ट्वीट्स को रिट्वीट करना शुरू कर दिया है, जिसमें भाजपा ने पूर्ण राज्य के दर्जे का वादा किया था या इसकी मांग की थी। केजरीवाल ने मोदी के 2013 के एक ट्वीट को साझा किया है।

आप प्रमुख ने कहा, "प्रधानमंत्री बनने से पहले मोदी जी ने दिल्ली को पूर्ण राज्य देने का मुद्दा उठाया था। अब वह प्रधानमंत्री है। दिल्ली के लोग उन्हें उनके वादे की याद दिलाना चाहते हैं।"


कमेंट करें