राजनीति

ममता का मोदी सरकार पर वार, केंद्र रच रहा है बंगाल को बांटने की साजिश

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
424
| अक्टूबर 17 , 2017 , 09:25 IST

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह से आग्रह किया है कि दार्जिलिंग की पहाड़ियों से सुरक्षा बलों को नहीं हटाया जाए इसके साथ ही उन्होंने कहा कि राज्य सरकार दार्जिलिंग में शांति का माहौल कायम करने के लिए हर संभव कदम उठा रही है, वहीं भाजपा वहां अशांति फैलाना चाहती है। उन्होंने कहा कि केंद्र बंगाल को अस्थिर करने की साजिश रच रहा है।

वह (केंद्र) बंगाल के विभाजन की साजिश कर रहा है। मुख्यमंत्री ने केंद्रीय मंत्री व दार्जिलिंग से भाजपा सांसद एसएस अहलूवालिया पर गोजमुमो प्रमुख विमल गुरुंग को क्षेत्र में गड़बड़ी करने में मदद देने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि भाजपा एक सीट के लिए पहाड़ी को जलने की अनुमति दे रही है। मुख्यमंत्री पहाड़ मुद्दे पर सर्वदलीय बैठक के बाद संवाददाताओं से मुखातिब थीं।

ममता ने कहा हम वहां विकास करना चाहते हैं तो भाजपा विनाश की राजनीति कर रही है। हम इस प्रकार के हिंसा की राजनीति को कतई बर्दाश्त नहीं करेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि दार्जिलिंग में शांति-व्यवस्था कायम रखने के लिए राज्य सरकार का प्रयास जारी रहेगा और पहाड़ के सभी पार्टियों को लेकर 21 नवंबर 2017 को पिनटेला विलेज में अगली बैठक होगी। 

ममता ने बताया कि उन्होंने केंद्रीय बलों की वापसी पर मोदी और सिंह को पत्र भेजे हैं। उन्होंने कहा, 'मैंने प्रधानमंत्री और गृह मंत्री को पत्र लिखा है और उनसे पहाड़ियों से बलों को वापस नहीं बुलाने का आग्रह किया।'

उन्होंने कहा कि यदि रणनीतिक रूप से महत्वपूर्ण इस इलाके की स्थिति नियंत्रण से बाहर होती है, तो इसकी जिम्मेदारी केंद्र की होगी।

ममता ने बलों को वापस बुलाए जाने के फैसले को एकतरफा और दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए आरोप लगाया कि केंद्र सरकार भाजपा पार्टी कार्यालय से चलायी जा रही है। उन्होंने केंद्र तथा भाजपा पर साजिश रचने का आरोप लगाया।

ममता ने कहा कि केंद्र ने कहा है कि वह 15 में से 10 कंपनियां वापस ले लेगा।

उन्होंने कहा केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने मुझसे कहा कि सात कंपनियां वापस ली जायेंगी। मैं पूछना चाहती हूं कि बंगाल के लोगों के साथ यह सौतेला व्यवहार क्यों है जबकि अन्य राज्यों में बड़ी संख्या में केंद्रीय बल तैनात हैं। 


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें