राजनीति

शिवराज सिंह के बेटे कार्तिकेय ने राहुल गांधी पर किया मानहानि का केस

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1601
| अक्टूबर 30 , 2018 , 14:04 IST

मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान के बेटे कार्तिकेय ने पनामा पेपर मामले नाम घसीटे जाने को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल के खिलाफ मानहानि का केस दर्ज करा दिया है।

वहीं शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि अगर कोई जूनियर नेता ऐसा आरोप लगाता तब बात अलग होती लेकिन कांग्रेस अध्यक्ष खुद इस तरह के आरोप लगा रहे हैं जो दुर्भाग्यपूर्ण है। हम मानहानि का मुकदमा दर्ज कराएंगे। उन्होंने आगे कहा कि हालांकि अगर वह  माफी मांगते हैं तो इस पर विचार करूंगा।

चुनाव के नजदीक आते ही नेताओं में जुबानी जंग तेज हो गई है। अपने दो दिवसीय मध्यप्रदेश दौरे पर पहुंचे राहुल गांदी ने सोमवार को इंदौर में रोड शो किया। रोड शो के दौरान राहुल ने ने पनामा पेपर और व्यापम का जिक्र करते हुए शिवराज और उनके बेटे कार्तिकेय पर हमला बोला।

बेटे पर राहुल के हमले के बाद शिवराज तिलमिला गए। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि पिछले कई वर्षों से कांग्रेस मेरे और मेरे परिवार के ऊपर अनर्गल आरोप लगा रही है। हम सबका सम्मान करते हुए मर्यादा रखते हैं, लेकिन आज तो राहुल गांधी ने मेरे बेटे कार्तिकेय का नाम पनामा पेपर्स में आया है, यह कहकर, सारी हदें पार कर दी। हम उन पर आपराधिक मानहानि का केस करने जा रहे हैं।

उधर शिवराज सिंह चौहान के बेटे कार्तिकेय चौहान ने भी राहुल गांधी के बयान पर ट्वीट किया और लिखा कि आज राहुल गांधी जी ने मुझे पनामा पपेर्स में संलिप्त होने का झूठा बयान दिया है। मैं व्यथित हूं कि बचपने की आड़ में सार्वजनिक मंच से मेरी व मेरे परिवार की प्रतिष्ठा खंडित की गई है। यदि 48 घंटे में उन्होंने माफी नहीं मांगी तो मैं उनपर कठोरतम कानूनी कार्यवाही के लिए बाध्य हो जाऊंगा।

बता दें कि राहुल गांधी के मध्यप्रदेश दौरे का आज दूसरा दिन है। इससे पहले अपने दौरे के पहले दिन राहुल ने शिवराज के गढ़ माने जाने वाले इंदौर में रोड शो कर कांग्रेस की ताकत का एहसास कराया। फिलहाल ये देखना दिलचस्प होगा कि राहुल अपने दिए गए बयान पर माफी मागते हैं या फिर ये राजनातिक लड़ाई कानूनी लड़ाई में बदल जाएगी।


कमेंट करें