राजनीति

इस बार राम के नाम का दिया जलाएं, दिवाली बाद शुरू होगा मंदिर का निर्माण- योगी

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1504
| नवंबर 4 , 2018 , 11:01 IST

भारती जनता पार्टी अपने चुनावी सभाओं के दौरान अब राम मंदिर निर्माण का मुद्दा जोरशोर से उठा रही है। राजस्थान में शनिवार को एक चुनाव रैली के दौरान यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने राम मंदिर निर्माण को लेकर बड़ा बयान दिया है। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि दीवाली के बाद जल्द ही राम मंदिर का निर्माण कार्य शुरू होगा। योगी ने देश भर के लोगों से अपील की है कि राम मंदिर निर्माण के लिए वे 6 नवंबर को अपने घरों में प्रभु राम के नाम का एक दीपक जलाएं।

राजस्थान के बीकानेर में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि धर्मस्थल उपासना के नहीं, बल्कि राष्ट्रीय एकात्मकता के भी स्थल हैं और प्रत्येक नागरिक के लिए धर्मस्थल खुले रहने चाहिए, यह आज के समय की जरूरत है।

बता दें कि इस साल अयोध्या में पिछले साल से भी अधिक भव्य तरीके से दीपोत्सव मनाने की तैयारी चल रही है। बताया जा रहा है कि इस बार करीब 3 लाख दीए जलाए जाएंगे।

वहीं, शनिवार को केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने भी राम मंदिर पर बोलते हुए कहा कि 'मैं राम जन्मभूमि आंदोलन में सक्रिय रूप से शामिल थी। उससे जुड़े एक मामले की सुनवाई अभी भी चल रही है। मुझे इस पर गर्व है। राम मंदिर का निर्माण मेरा सपना है, इसके लिए मेरी ओर से जिस पहल की आवश्यरकता होगी, मैं करने को तैयार हूं।'


कमेंट करें