नेशनल

योगी आदित्यनाथ ने किया ताजमहल का दीदार, झाड़ू लगाकर की सफाई अभियान की शुरुआत

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
798
| अक्टूबर 26 , 2017 , 14:52 IST

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ताजमहल पहुंच गए हैं। ताज का दीदार करने से पहले सीएम योगी ने ताजमहल के परिसर में सफाई अभियान की शुरुआत की।सीएम योगी ने ताजमहल के पश्चिमी द्वार के पास बनी पार्किग में झाड़ू लगाकर स्वच्छ भारत अभियान का संदेश दिया।

बता दें कि, सीएम योगी आगरा में आज आठ घंटे तक रूकेंगे। सीएम के आगरा आगमन से पहले शहर को सजा दिया गया है। ताजमहल की तरफ जाने वाले सभी रास्तों को 24 घंटों के अंदर नई परत से दोबारा संवारा गया है। सीएम के दौरे के मद्देनजर आगरा पुलिस के अलावा पीएसी के जवानों को भी मुस्तैद कर दिया गया है। इस दौरे की शुरुआत में सीएम सबसे पहले रबर चैक डैम परियोजना का जायजा लेने जाएंगे। उसके बाद शहर में गरीबों के लिए योजनाओं का शिलान्यास करेंगे।

Taj

सीएम योगी का ताजमहल दौरा इस वक्त काफी महत्वपूर्ण है, क्योंकि ताजमहल को लेकर पिछले दिनों अनेक विवादास्पद बयानों और परिघटनाओं की वजह से माहौल गर्म था। ऐसे में ये दौरा पिछले विवादों को शांत करने का काम करेगा।

गौरतलब है कि, अभी हाल ही में बीजेपी विधायक संगीत सोम ने देश की ऐतिहासिक इमारत ताजमहल को लेकर विवादास्पद बयान दिया था। संगीत सोम ने ताजमहल के इतिहास पर सव़ाल उठाया था तो विनय कटियार ने ताजमहल को शिवालय करार दे दिया था।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें