नेशनल

CM योगी आज अयोध्या में मनाएंगे दिवाली, सरयू पर जलाए जाएंगे लाखों दीए

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
807
| अक्टूबर 18 , 2017 , 10:23 IST

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को राम की जन्मभूमि में दिवाली मनाएंगे। सीएम योगी आज शाम 4 बजे फैजाबाद हवाई पट्टी पर उतरेंगे। इसके बाद वह सड़क मार्ग से अयोध्या के रामकथा पार्क पहुंचेंगे। इसी दौरान दूसरी तरफ साकेत से निकलकर शोभा यात्रा की रामलीला झाकियां भी पहुंचेंगी। बता दें कि, झाकियां राम से जुड़े अलग-अलग काण्ड पर आधारित होंगी, ट्रकों पर बने मंच पर शोभायमान कुल 11 झाकियां होंगी।

इसके बाद सीएम योगी बुधवार शाम 5.45 बजे सरयू तट पर जाएंगे। वहां वह 15 मिनट तक सरयू तट का पूजन करेंगे, इसके बाद 5100 बत्तियों की महाआरती होगी। सरयू तट पर योगी के लिए स्टेज बनाया गया है। महाआरती के दौरान 11 पुजारी वैदिक मंत्रोच्चार करेंगे। साथ ही 5100 दीयों से मां सरयू जी की आरती होगी।

1

बता दें कि, दीये बनाने वाले विनोद प्रजापति ने बताया कि 2 लाख दीये बनाने का ऑर्डर मिला था, एक दीये में 50 ग्राम तेल आना चाहिए। इन दीयों को सीएम योगी जलाएंगे।

इसके साथ ही बुधवार को ही सीएम के सामने लेजर शो के अलावा रामलीला का मंचन भी किया जाएगा, जिसके लिए थाईलैंड और श्रीलंका से भी कलाकार यहां पहुंचे हुए हैं। इस मौके पर सीएम योगी अयोध्या के लिए कई योजनाओं का शुभारंभ भी करेंगे।

2

अयोध्या में सीएम का कार्यक्रम करीब पांच घंटे का है। सीएम के कार्यक्रम को लेकर सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं। अपने बुधवार के पूरे कार्यक्रम के बाद योगी सर्किट हाउस में रात प्रवास के बाद गुरुवार को फिर अयोध्या जाएंगे। गुरुवार को सीएम योगी अयोध्या में सुबह हनुमानगढ़ी मंदिर में जाकर पूजन अर्चना करेंगे।

 


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें