इंटरनेशनल

ट्रंप और CNN के पत्रकार के बीच तीखी बहस, व्हाइट हाउस ने सस्पेंड किया प्रेस पास

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1352
| नवंबर 8 , 2018 , 10:40 IST

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और सीएनएन के एक रिपोर्टर जिम एकोस्टा के बीच एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान तीखी बहस हो गई। इस तीखी बहस के बाद जिम एकोस्टा को व्हाइट हाउस ने प्रेस पास रद्द कर दिया है। पास रद्द होने के बाद सीएनएन के इस पत्रकार को अब व्हाइट हाउस में प्रवेश वर्जित कर दिया गया है।

इस मामले पर विवाद बढ़ने पर व्हाइट हाउस की प्रेस सेक्रेटरी सारा सैनडर्स ने कहा कि सीएनएन के रिपोर्टर एकॉस्टा की मान्यता इसलिए रद्द की गई है, क्योंकि उसने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान एक महिला इंटर्न के ऊपर हाथ रख दिए थे। प्रेस कॉन्फ्रेस के दौरान ट्रंप ने इस रिपोर्टर को 'अड़ियल और अजीब इंसान' कहा था।

उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति ट्रंप मुक्त प्रेस में विश्वास करते हैं और उम्मीद करते हैं कठिन सवालों का स्वागत करते हैं। पत्रकार के लिए ऐसा व्यव्हार बिल्कुल ठीक नहीं है कि महिला के कंधों पर हाथ रखा जाए। वह महिला भी व्हाइट हाउस में नौकरी करती है। पत्रकार का यह व्यवहार बिल्कुल ठीक नहीं है।  

क्यों भड़के ट्रंप

सीएनएन के पत्रकार ने सीमा विवाद और प्रवासियों से जुड़े मुद्दे पर सवाल पूछा था। सवाल सुनते हीं ट्रंप भड़क गए और कहा, ''बहुत हो गया!'' राष्ट्रपति की ओर से इतना सुनते ही महिला ने पत्रकार से माइक्रोफोन लेने पहुंची जिसके बाद बहस और तीखी हो गई।

इसी बहसबाजी के बीच व्हाइट हाउस की एक स्टाफ ने एकॉस्टा से माइक लेने की कोशिश की लेकिन उसने मना कर दिया। इसके बाद ट्रंप ने कहा कि जिस तरह का व्यवहार आपने महिला के साथ किया इसके लिए सीएनएन को शर्मिंदा होना चाहिए।

आपको बता दें कि माइग्रेंट कारवां प्रवासियों का वो ग्रुप है, जो मेक्सिको के रास्ते अमेरिका पहुंचने के लिए लगातार आगे बढ़ रहा है। राष्ट्रपति ट्रंप ने इन्हें देश के लिए ख़तरा बताया है।


कमेंट करें