खेल

रैना के बेखौफ अंदाज के मुरीद हुए भारतीय क्रिकेट टीम के कोच रवि शास्त्री

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1589
| मार्च 3 , 2018 , 19:43 IST

वैसे तो सुरेश रैना की बल्लेबाजी का कायल पुरा भारत है पर जिस तरह सुरेश रैना ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ शानदार वापसी की है तीन मैचों की सीरीज के आखिरी मैच में मैन ऑफ द मैच का खिताब भी हासिल किया। रैना के इसी बेबाक अंदाज के मुरीद होते नजर आ रहे हैं टीम के हेड कोच रवि शास्त्री।

जब टी20 सीरीज 1-1 से बराबर थी तब आखिरी मैच में रैना ने 27 गेंदों पर 43 रनों की पारी खेली थी। उनकी इस पारी ने भारत को जीत हासिल करने में मदद की थी।

शास्त्री ने कहा, 'रैना काफी अनुभवी हैं और उन्होंने दिखाया कि अनुभव क्या कर सकता है।' उन्होंने इंडिया टुडे से बातीचत में कहा, 'मुझे रैना में सबसे अच्छी बात यह लगी कि वह बेखौफ हैं।

Suresh-raina-shot

मुझे रैना का प्रदर्शन इसलिए भी दमदार लगा क्योंकि लंबे समय बाद टीम में वापसी करने वाले खिलाड़ी आम तौर पर सबसे पहले अपनी जगह सुनिश्चित करने का प्रयास करते हैं। इससे आप पर दबाव बढ़ सकता है।

लेकिन रैना ने ऐसे बल्लेबाजी की जैसे वह कभी टीम से बाहर थे ही नहीं। उन्होंने काफी आक्रामक बल्लेबाजी की। उन्हें ऐसा खेलते देखकर काफी अच्छा लगा।'शास्त्री ने हार्दिक पंड्या के बारे में भी बात की।

साउथ अफ्रीका दौरे पर पंड्या उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाए। इस बारे में शास्त्री का कहना था, 'पंड्या अपनी गलतियों से सीखेंगे। उनमें प्रतिभा की कोई कमी नहीं है। उनमें बेशुमार नैसर्गिक प्रतिभा है।

इसे भी पढ़ें-: एक दिवसीय मैचों के वो रिकॉर्ड जो याद नहीं रखना चाहेंगे गांगुली और ये दिग्गज बल्लेबाज

लोग यह बात करते हैं कि हमने साउथ अफ्रीका के हर मैच में 20 विकेट लिए लेकिन जोहानिसबर्ग में अमला का वह कैच शानदार था। इस तरह की चपलता काफी खास होती है।'

रैना ने साउथ अफ्रीका दौरे के पहले टेस्ट में जरूर 93 रनों की धमाकेदार पारी खेली थी लेकिन इसके बाद अगले दो टेस्ट मैचों, छह वनडे और तीन टी20 मैचों में उन्होंने सिर्फ 86 रन बनाए।


कमेंट करें