बिज़नेस

पहली बार Coca-Cola पेश करेगी एल्कोहलिक ड्रिंक

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
2493
| मार्च 8 , 2018 , 14:57 IST

कोका कोला अब नए सेगमेंट में उतरने की तैयारी कर रही है। अपनी 130 साल पुरानी परंपरा को बदलते हुए कोका कोला ने अपने पहले एल्कोहलिक ड्रिंक को लॉन्च करने की घोषणा की है। पहली बार ये अल्कोहलिक ड्रिंक जापान में लॉन्च की जाएगी। लेकिन ये ड्रिंक दूसरी एल्कोहलिक हार्ड ड्रिंक जैसा नहीं होगी।

दरअसल ये जापानी ड्रिंक 'चू-ही' जैसा होगा। चू-ही एक तरह का चावल, जौ व आलू के फर्मेंनटेशन से बना हुआ ड्रिंक है। चू-ही बाज़ार के कई फ्लेवर्स हैं। इसमें 3 से 8 फीसदी तक एल्कोहल होता है। जिस कारण इसका सीधे तौर पर बीयर से कंपटीशन होता है।

कोका कोला के जापान इकाई के अध्यक्ष जॉर्ज गार्डुनो ने कहा कि पहली बार हम लोग कम या हल्के अल्कोहॉल के क्षेत्र में उतर रहे हैं। गार्डुनो ने कहा कि यह कोका-कोला के इतिहास में अपने आप में अनूठा है।

इन फ्लेवर में मिलेगी ड्रिंक-

कोका कोला इस ड्रिंक को अंगूर, स्ट्राबैरी, कीवी और व्हाइट पीच फ्लेवर में उतारेगी। यह ड्रिंक कैन में मिलेगा। कंपनी ने इस ड्रिंक में अल्कोहल की मात्रा कम रखने का फैसला लिया है। गार्डूनो ने कहा कि कुछ कारणों के करके ड्रिंक में अल्कोहल की मात्रा की पूरी जानकारी नहीं दी जा रही है।

महिलाओं पर है टारगेट-

कोका कोला ने यह ड्रिंक महिलाओं को टारगेट करके निकाला है। जापान में बीयर नहीं पीने वाली महिलाओं के बीच इस तरह का ड्रिंक काफी लोकप्रिय है।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें