नेशनल

यूपी के कासगंज में ABVP की तिरंगा यात्रा में सांप्रदायिक तनाव, 1 की मौत

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
896
| जनवरी 26 , 2018 , 16:10 IST

आज जहां पूरा देश 69वां गणतंत्र दिवस मनाया जा रहा हैै, वहीं उत्तर प्रदेश के कासगंज में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की तिरंगा यात्रा सांप्रदायिक बवाल की भेंट चढ़ गई। बता दें इस तिरंगा यात्रा पर सम्प्रदाय विशेष के लोगों ने पथराव किया। जिसके बाद से ही माहौल बिगड़ गया है।

इस यात्रा में पथराव और आगजनी के बाद भारी मात्रा में पुलिस बल पहुंचा। जहां फायरिंग में घायल दो लोगों में से एक की मौत हो गई। जानकारी के लिए बता दें वहां पर कफ्र्यू जैसा माहौल बना हुआ है। जिसके बाद डीआइजी संजीव कुमार मौके पर पहुंचे इनके बाद सांसद राजवीर सिंह और तीन विधायक भी पहुंचे।

Etah-Etah

बता दें इस तिरंगा यात्रा में एक दर्जन से ज्यादा घायलों को जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है, जिनमें से एक की हालत बहुत गंभीर है। यह मामला कासगंज का है जहां अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की तिरंगा यात्रा के दौरान संप्रदाय विशेष के लोगों के पथराव करने के कारण दर्जनों वाहन क्षतिग्रस्त हो गए।

DUdSNAHUQAAk8NS

बता दें शहर के बडडू नगर मौहल्ले में तिरंगा यात्रा को लेकर दो वर्गों के युवक आपस में भिड़ गए। पहले तो इनके बीच में कहासुनी हुई उसके बाद देखते ही देखते मामला मारपीट तक पहुंच गया। इतना ही नहीं इसके बाद पथराव किया गया और फिर फायरिंग भी शुरू हो गई।

इस फायरिंग में दो लोगों को गोली लगी है, जिनमें से एक गंभीर रूप से घायल है जबकि दूसरे की (चंदन) की मौके पर ही मौत हो गई।  जिसके बाद पुलिस ने दोनों वर्ग से आधा दर्जन लोगों को अपनी हिरासत में लिया है।

इसके बाद भी शहर में तनाव बरकरार है। बवाल के दौरान लोगों ने कबाड़ में भी आग लगा दी। इस बवाल के कारण आगरा-मथुरा की ओर से आने वाले वाहनों का मार्ग भी बदला गया है।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें