खेल

ऑस्ट्रेलिया के लंबे कद के गेंदबाजों से निपटने के लिए तैयार है टीम इंडिया: रोहित शर्मा

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1708
| नवंबर 19 , 2018 , 15:30 IST

भारतीय क्रिकेट टीम के उप-कप्तान रोहित शर्मा ने सोमवार को कहा कि ऑस्ट्रेलिया में खेलना अच्छा लगता है क्योंकि इससे एक खिलाड़ी का आत्मविश्वास मजबूत होता है। रोहित ने कहा कि पिछली बार भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया में काफी रोमांचक मैच खेले थे, लेकिन इस बार हर हाल में जीत हासिल करना चाहेगी।

यहां प्रशिक्षण सत्र के बाद संवाददाताओं को दिए बयान में रोहित ने कहा, "जब आप ऑस्ट्रेलिया जैसी जगह पर अच्छा खेलते हैं, तो एक टीम के तौर पर आपको बेहद अच्छा महसूस होता है।" उन्होंने कहा, "विश्व कप का लक्ष्य रखते हुए ऑस्ट्रेलिया जैसी टीम के खिलाफ जीत हासिल करने से आपका आत्मविश्वास मजबूत होता है।"

रोहित ने कहा, "पिछली बार हमने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर कुछ रोमांचक मैच खेले थे। इस बार हम हर मैच में जीत हासिल करना चाहेंगे। तीनो प्रारूपों की सीरीज के लिए टीम तैयार और सकारात्मक है। टीम का लक्ष्य सभी सीरीजों को जीतना होगा।" ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम पहले तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलेगी। पहला मैच बुधवार को खेला जाएगा।

रोहित का मानना है कि भले ही मैच की परिस्थिति ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों का समर्थन करे, लेकिन भारतीय बल्लेबाज मेजबान टीम से मिलने वाली चुनौती के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। उन्होंने कहा, "ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज लंबे हैं, जो बाउंस फेंकते और ऐसे में अपनी घरेलू परिस्थितियों का फायदा उठाएंगे। भारतीय बल्लेबाजों का कद उतना लंबा नहीं है और इसीलिए, यह आसान नहीं होगा। हालांकि, सभी बल्लेबाज इस चुनौती के लिए तैयार हैं।"

रोहित इस बात को मानते हैं कि सीमित ओवरों के प्रारूप में उनका प्रदर्शन अच्छा है लेकिन उनकी सबसे बड़ी चुनौती टेस्ट क्रिकेट है। फिलहाल वह इस बारे में नहीं सोच रहे हैं और उनका ध्यान टी-20 सीरीज पर है।


कमेंट करें