राजनीति

कांग्रेस का बीजेपी पर पलटवार, जश्न नहीं, पश्चाताप दिवस मनाएं मोदी

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
346
| अक्टूबर 25 , 2017 , 19:10 IST

नोटबंदी को 8 नवंबर को 1 साल हो जाएगा। नोटबंदी के 1 साल पूरे होने पर कांग्रेस और बीजेपी के बीच में खुली बयानबाजी हो रही है। कांग्रेस ने एक साल पूरे होने पर काला दिवस मनाएगी। वहीं बीजेपी से अरुण जेटली ने ने नोटबंदी का एक साल पूरा होने पर जश्न मनाने का ऐलान किया है। इस पर कुछ देर बाद ही कांग्रेस ने पलटवार कर डाला। कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने पीएम मोदी को पश्चाताप दिवस मनाने की सलाह दे डाली। 

Anand-Sharma (1)

जेटली के ऐलान के बाद कुछ देर बाद ही कांग्रेस के मीडिया प्रभारी रणदीप सुरजेवाला और वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा ने प्रेस कॉफ्रेंस की और पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा। आनंद शर्मा ने कहा कि नोटबंदी के फैसले से काला धन नहीं आया, बल्कि सिर्फ 41 करोड़ ही नकली नोट मिले। उन्होंने आरबीआई के आंकड़े का भी हवाला दिया जिसके तहत 99.99 पुरानी करेंसी बैंकों में वापस लौटने का दावा किया गया था।

आनंद शर्मा ने पीएम मोदी से पूछा कि ऐसे में कालाधन विरोधी दिवस मनाने का क्या औचित्य है। नोटबंदी के फैसले से देश की गरीब जनता को बहुत नुकसान पहुंचा है। अर्थव्यवस्था की हालत खराब हुई है। ऐसे में मोदी सरकार को 8 नवंबर को कालाधन विरोधी दिवस के बजाय पश्चाताप दिवस मनाना चाहिए। दरअसल, अरुण जेटली ने ऐलान किया है कि 8 नवंबर को बीजेपी काला धन विरोधी दिवस के रूप में मनाएगी।

इतना ही नहीं बीजेपी के नेता देशभर में जाकर लोगों को नोटबंदी के बारे में बताएंगे और इस फैसले की सफलता का जश्न मनाएंगे। बीजेपी की इस घोषणा के बाद कांग्रेस के मीडिया प्रभारी रणदीप सुरजेवाला और वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मोदी सरकार को घेरा।

Maxresdefault


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें