राजनीति

2019 चुनाव: कांग्रेस ने 15 उम्मीदवारों का किया ऐलान, यूपी से 11 और गुजरात से 4 कैंडिडेट

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1862
| मार्च 8 , 2019 , 10:22 IST

आगामी लोसकभा चुनाव जैसे जैसे करीब आ रहे हैं वैसे वैसे राजनीतिक पार्टियां उम्मीदवारों के नाम की घोषणा करने में जुट गई है। इसी कड़ी में कांग्रेस ने भी अपने 15 उम्मीवारों के नाम की घोषणा कर दी है। इस लिस्ट में उत्तर प्रदेश के 11 और गुजरात के 4 लोकसभा उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं। इस लिस्ट के सामने आने से साफ हो गया है कि इस बार रायबरेली से सोनिया गांधी ही चुनाव लड़ेंगी। वहीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी से ही चुनाव लड़ेंगे।  

कांग्रेस की पहली लिस्ट के मुताबिक पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद फिर से यूपी की फर्रुखाबाद सीट से चुनाव लड़ेंगे। इसके अलावा सहारनपुर से इमरान मसूद, उन्नाव से अनु टंडन, अकबरपुर से राजाराम पाल, बदायूं से सलीम इकबाल शेरवानी, जालौन से बृजलाल खबरी, कुशीनगर से आरपीएन सिंह, फैजाबाद से निर्मल खत्री को टिकट दिया गया है। यूपी में समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के गठबंधन में कांग्रेस को शामिल किए जाने की चर्चाओं के बीच यह लिस्ट जारी करके कांग्रेस ने नया दांव चल दिया है।

बता दें कि गुरुवार को ही खबरें आई थीं कि एसपी-बीएसपी कांग्रेस को भी गठबंधन में शामिल करने का विचार कर रही हैं। वहीं सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी मीडिया से बातचीत करते हुए कहा था कि कांग्रेस उनके साथ और वह उनके गठबंधन में ही चुनाव लड़ेगी। ऐसे में कांग्रेस ने 11 कैंडिडेट्स के नामों की घोषणा कर बड़ा दाव चल दिया है।


कमेंट करें