राजनीति

कांग्रेस ने बिहार में खेला ब्राह्मण कार्ड, मदन मोहन झा बने नए प्रदेश अध्यक्ष

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
2120
| सितंबर 18 , 2018 , 14:49 IST

वरिष्ठ नेता मदन मोहन झा को मंगलवार को कांग्रेस की बिहार इकाई का नया अध्यक्ष नियुक्त किया गया। पूर्व मंत्री झा बिहार विधान परिषद के सदस्य हैं। पार्टी महासचिव अशोक गहलोत के अनुसार, अखिलेश प्रसाद सिह को प्रचार समिति का अध्यक्ष बनाया गया है।

कौकब कादरी बिहार में राज्य कार्यकारी अध्यक्ष बने रहेंगे जबकि समीर कुमार सिंह और श्याम सुंदर को भी कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने यह नियुक्तियां कीं।

दरभंगा जिले के निवासी मदन मोहन झा महागठंधन सरकार में राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री रह चूके हैं। मदन मोहन झा को पुराने कांग्रेसियों में गिना जाता है। कांग्रेस के छात्र संगठन एनएसयूआई से अपनी राजनीतिक सफर की शुरूआत करने वाले मदन मोहन झा बिहार प्रदेश युवक कांग्रेस के महासचिव और बिहार प्रदेश कांग्रेस कमिटी के कार्यकारी अध्यक्ष भी रह चुके हैं। झा के मनोयन की सूचना पार्टी के दिल्ली कार्यालय द्वारा जारी की गई है।

डॉ. झा के अलावा पार्टी ने राज्यसभा सांसद अखिलेश प्रसाद सिंह को भी बड़ी जिम्मेदारी दी है। सिंह को प्रचार कमिटी की कमान सौंपी गई है। वहीं पार्टी ने डॉ. अशोक कुमार, कौकब कादरी, श्याम सुंदर धीरज और समीर कुमार सिंह को कार्यकारी अध्यक्ष बनाया है।

बता दें कि अशोक चौधरी को पार्टी तोड़ने के आरोप में हटाए जाने के बाद से ही राज्य में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष का पद खाली था। वरिष्ठ नेता कौकब कादरी प्रदेश अध्यक्ष का प्रभार संभाल रहे थे।
कांग्रेस आलाकमान ने पिछले महीने ही गुजरात के ओबीसी नेता और राधानगर से विधायक अल्पेश ठाकुर को बड़ी जिम्मेदारी देते हुए उन्हें बिहार में कांग्रेस सेक्रटरी और को-इंचार्ज बनाया था।


कमेंट करें