अभी-अभी

जनसंवाद के लिए कांग्रेस की नई पहल, शुरु हुआ #ConversationswithRahulGandhi

icon कुलदीप सिंह | 0
578
| अक्टूबर 6 , 2017 , 15:10 IST

देर आये मगर दुरुस्त आये – यह कहावत कांग्रेस पार्टी के सोशल मीडिया के लिए कही जा सकती है। पिछले कुछ समय में कांग्रेस पार्टी ने सोशल मीडिया पर अपनी ज़बरदस्त ताक़त दिखाई है जो की पहले केवल भाजपा के पास दिखती थी।

बीते एक दो महीनों में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी नें भी ट्विटर पर कटाक्ष और व्यंग का भरपूर उपयोग किया है।

शुक्रवार से कांग्रेस ने सोशल मीडिया पर #ConversationswithRahulGandhi संवाद की शुरुवात की है। इस संवाद सीरीज़ में राहुल 2-3 मिनट के वीडियो के ज़रिए अलग अलग मुद्दों पर अपनी बात रखेंगे जिसे ट्विटर, फेसबुक और व्हाट्सएप के द्वारा फैलाया जाएगा। मीडिया रिपोर्ट की माने तो कांग्रेस पार्टी नें हर जिले और विधानसभा स्टार पर अलग अलग व्हाट्सएप ग्रुप बनाये हैं और इस प्रकार उनके सन्देश को पहुचने के लिए हजारों ऐसे ग्रुप हैं।

पहला एपिसोड बेरोज़गारी के मुद्दे पर है। इसमें राहुल ने कहा है की सरकार बेरोजगारों की एक सेना खड़ी कर रही है और जहां भी देखें लोगों में गुस्सा बढ़ता जा रहा है और यह देश के लिए अच्छा नहीं है। सरकार का पूरा ध्यान 15-20 उद्योगपतियों पर है, लाखों-करोड़ रुपया सरकार ने उनको दिया है। जो छोटे व्यापार हैं, इनफॉर्मल सेक्टर हैं, उनको यह सरकार बिलकुल भूल गयी है, मगर रोज़गार वही देते हैंदेते उनकी मदद करने के बजाये सरकार ने उनको कुल्हाड़ी मारी है। पहले नोटबंदी से और अब GST से।

इस श्रंखला के ज़रिये राहुल अलग अलग मुद्दे पर सरकार को घेरने की तैयारी कर रहे हैं। आगामी विधानसभा चुनावों से पहले यह कितना लाभकारी होगा यह देखने की बात है।


author
कुलदीप सिंह

Executive Editor - News World India. Follow me on twitter - @KuldeepSingBais

कमेंट करें