नेशनल

गोवा में कांग्रेस ने किया सरकार बनाने का दावा, गवर्नर को लिखा पत्र

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1933
| मार्च 16 , 2019 , 18:48 IST

गोवा में एक बार फिर से बड़ा राजनीतिक उठा-पटक सामने आ रहा है। कांग्रेस पार्टी ने गोवा में सरकार बनाने का दावा पेश किया है। मीडिया में आ रही खबरों की माने तो कांग्रेस ने गोवा के राज्यपाल मृदुला सिन्हा को पत्र लिखकर कहा बीजेपी की अगुवाई वाली सरकार अल्पमत में है और राष्ट्रपति शासन लगाना गैरकानूनी होगी और उसे चुनौती दी जाएगी।

कांग्रेस ने बीजेपी के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार को बर्खास्त करने की मांग करते हुए कहा है कि उनके पास बहुमत नहीं है। कांग्रेस ने सरकार गठन का दावा पेश करते हुए कहा है कि हम राज्य में विधायकों की संख्या के मामले में सबसे बड़ी पार्टी हैं और हमें सरकार बनाने का मौका मिलना चाहिए।

कांग्रेस ने अपने पत्र में लिखा है कि, 'गोवा की सरकार अल्पमत में है और कांग्रेस को सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर सरकार गठन के लिए आमंत्रित किया जाना चाहिए। इसके अलावा पत्र में लिखा कि, यदि सूबे में राष्ट्रपति शासन लगाने का प्रयास किया जाता है तो यह अवैध होगा और इसे चुनौती दी जाएगी। बताते चलेंकि कांग्रेस कई बार कह चुकी है कि सूबे के मुख्यमंत्री मनोहर पार्रिकर गंभीर रूप से बीमार हैं और उन्हें हटाकर किसी और को सीएम बनाया जाना चाहिए या फिर कांग्रेस को मौका दिया जाए।

गौरतलब है कि, मुख्यमंत्री मनोहर पार्रिकर लंबे समय से बीमार चल रहे हैं और उनका गोवा, मुंबई और अमेरिका सहित कई जगहों के अस्पतालों में इलाज हो चुका है। वे दिल्ली के एम्स में अग्नाशय संबंधी बीमारी का इलाज करा रहे थे।


कमेंट करें