राजनीति

कांग्रेस में मुकाबले की हिम्मत नहीं तो मेरी मां को गाली दे रहे हैं: पीएम मोदी

राजू झा, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1544
| नवंबर 24 , 2018 , 14:29 IST

मध्यप्रदेश के छतरपुर में पीएम मोदी ने एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि चुनाव आखिरी दौर में प्रवेश कर रहा है। जैसे-जैसे चुनाव नजदीक हो रहा वैसे-वैसे बीजेपी की उत्साह बढ़ रहा है और कांग्रेस का कम हो रहा है।

मोदी ने आगे कहा कि अब वहां सरकार बनाने के सपने नहीं है, वहां कॉन किसकी जमानत बचाएगी ये चिंता का विषय है। उन्होंने रैली में आगे कहा कि पिछले 17-18 साल से कांग्रेस को पराजिय कर रहा हूं और यहां तक पहुंचा हूं। मुझसे लड़ने-भिड़ने की बजाय अब आप मेरी मां को गाली देने लगे? क्या कांग्रेस को यह शोभा देता है? कांग्रेस पार्टी अगर सोच रही है कि मोदी की मां को गाली देने से उसके नेताओं की जमानत बच जाएगी तो वह समझ ले कि जनता कांग्रेस को मुंहतोड़ जवाब देगी।

बता दें कि राज बब्बर ने गुरुवार को इंदौर में एक चुनावी सभा में कहा था, ‘"यूपीए सरकार के दौरान डॉलर के मुकाबले रुपए की कीमत गिरने पर नरेंद्र मोदी रुपए की तुलना मनमोहन सिंह की उम्र से करते थे। लेकिन आज रुपए की कीमत इतनी गिर गई है कि यह उनकी मां की उम्र की ओर बढ़ रही है।’’बब्बर की इस टिप्पणी पर प्रधानमंत्री के भाई प्रह्लाद मोदी ने भी ऐतराज जताया था। उन्होंने कहा कि मेरी मां की लंबी उम्र भगवान की कृपा से है और इसको लेकर कांग्रेस को संभवत: जलन है। असल बात तो यह है कि कांग्रेस पार्टी नरेंद्रभाई की वजह से परेशान है और उन्हें मेरी ही मां ने जन्म दिया है।’’

पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि मध्य प्रदेश की जनता राज्य में आए बदलाव की साक्षी है और ये बदलाव ना तो राजा लाए हैं, ना ही महाराज लाए हैं ये बदलाव तो शिवराज लाए हैं। हम देश के नौजवान को अपने पैरों पर खड़ा करना चाहते हैं, एम्पावरमेंट करना चाहते हैं, इसके लिए हम प्रधानमंत्री मुद्रा योजना लाए।

बिना गारंटी के एक करोड़ का लोन देने की योजना बनाई

पीएम ने कांग्रेस पर तंज करते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार के समय बैँकों की तिजोरी खाली कर दी गई और हमने बैंकों के दरवाजे खाले। बैंकों के ये दरवाजे धन्नासेठों के लिए बल्कि देश के नौजवानों के लिए खोले हैं और बिना गारंटी के एक करोड़ के लोन की योजना बनाई। अब तक मुद्रा योजना के तहत साढ़े 14 करोड़़ लोन को मंजूरी मिल चुकी है। उन्होंने कहा कि देश के सवा सौ करोड़ हमारे हाईकमान है, हमारी सरकार किसी मैडम के रिमोट कंट्रोल से चलने वाली सरकार नहीं है। उन्होंने कहा कि हाथ में सोने की चम्मच लेकर पैदा हुए लोगों के दिमाग कंफ्यूज है और उनकी पार्टी फ्यूज है।

मुद्दे नहीं बचे तो मां को घसीट लिया

मोदी ने कहा- ‘‘कांग्रेस के पास अब मुद्दे नहीं बचे तो उन्होंने मेरी मां को राजनीति में घसीट लिया। जिस मां को राजनीति का 'र' नहीं आता, जो मां पूजा-पाठ, घर में भगवान के स्मरण में अपना समय बिता रही है उस मां को राजनीति में ले आए?’’ मोदी की मां हीराबा की उम्र (97) साल है। वे अपने चौथे और सबसे छोटे बेटे पंकज मोदी के साथ गांधीनगर के रायसण इलाके में रहती हैं।

जिसके दिल में दो माँ का प्यार होता है, उसे ही तो मामा कहते हैं

उन्होंने कहा कि कांग्रेस को तकलीफ ये है कि लोग शिवराज सिंह चौहान जी को मामा क्यों कहते हैं, जिसके दिल में दो माँ का प्यार होता है, उसे ही तो मामा कहते हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी की मोदी से मुकाबला करने की हिम्मत नहीं रही तो अब कांग्रेस के लोग मोदी की मां को गाली दे रहें है। कांग्रेस पार्टी अगर सोच रही है कि मोदी की मां को गाली देने से उनकी जमानत बच जायेगी तो वो समझ लें कि मध्यप्रदेश की जनता कांग्रेस पार्टी को मुंहतोड़ जवाब देगी।


कमेंट करें