राजनीति

RSS का साइड इफेक्ट: राहुल की इफ्तार पार्टी में प्रणब दा को न्योता नहीं

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
992
| जून 11 , 2018 , 16:53 IST

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की इफ्तार पार्टी में पूर्व राष्ट्रपति और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रणब मुखर्जी को ही निमंत्रण नहीं भेजा गया है। कांग्रेस की इस इफ्तार पार्टी में देशभर के विपक्षी नेताओं को निमंत्रण भेजे जाने की बात सामने आ रही है। ऐसे में प्रणब को निमंत्रण नहीं पहुंचने का मामला राजनीतिक तूल भी पकड़ सकता है। प्रणब ने हाल में ही राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के कार्यक्रम में शिरकत भी की है। इसके लिए कांग्रेस के भीतर कई नेताओं ने पूर्व राष्ट्रपति की आलोचना भी की थी।

13 जून को होने वाली कांग्रेस की इफ्तार पार्टी की न्योता प्रणब मुखर्जी तक नहीं पहुंचा है। आपको बता दें कि कांग्रेस दो साल बाद इफ्तार का आयोजन करने जा रही है। पार्टी के अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ को इफ्तार के आयोजन की जिम्मेदारी सौंपी गई है। कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के अध्यक्ष नदीम जावेद ने इसकी जानकारी देते हुए बताया था कि राहुल गांधी इसकी मेजबानी करेंगे। यह आयोजन ताज पैलेस होटल में होना है।

गौरतलब है कि पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी 7 जून को संघ के तृतीय वर्ष कार्यक्रम में अतिथि के तौर पर शामिल हुए थे। प्रणब द्वारा संघ प्रमुख मोहन भागवत का न्योता स्वीकार करने के तुरंत बाद ही पूर्व राष्ट्रपति अपनी ही पार्टी के नेताओं के निशाने पर आ गए थे। हालांकि राष्ट्रवाद और देशभक्ति पर प्रणब के संबोधन के बाद कांग्रेस ने कहा था कि पूर्व राष्ट्रपति ने संघ को सच्चाई का आईना दिखाया और पीएम मोदी को राजधर्म की सीख दी।

राहुल गांधी के इफ्तार पार्टी में प्रणब को नजरअंदाज करने के इस मामले पर राजनीतिक गलियारों में चर्चा भी शुरू हो गई है। राहुल गांधी के इफ्तार से पहले कांग्रेस अध्यक्ष रहने के दौरान सोनिया गांधी ने 2015 में इफ्तार का आयोजन किया था। अब 2 साल बाद एक बार फिर कांग्रेस पार्टी इफ्तार का आयोजन करने जा रही है।


कमेंट करें