राजनीति

कांग्रेस अधिवेशन में बोले मनमोहन, GST-नोदबंदी से नौकरियां गईं, इकोनॉमी हुई चौपट

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
472
| मार्च 18 , 2018 , 12:24 IST

दिल्ली में चल रहे कांग्रेस महाधिवेशन के आखिरी दिन पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। जीएसटी और नोटबंदी को लेकर पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने बीजेपी सरकार को घेरते हुए बड़ा बयान दिया। मनमोहन सिंह ने कहा कि बीजेपी सरकार ने कहा कि उन्‍होंने दो करोड़ लोगों को नौकरी दी जबकि हमें देखा कि दो लाख लोगों को भी नौकरी नहीं मिली। बल्कि नोटबंदी और जीएसटी से कई नौकरियां गई।

मनमोहन सिंह ने कहा कि यूपीए सरकार राइट टू एजूकेशन, राइट टू फूड और राइट टू इंफोरमेशन जैसे कानून लेकर आई, जिससे आज भी आम जनता को बड़े फायदे मिल रहे हैं।

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा कि यूपीए के 10 साल के कार्यकाल के दौरान सोनिया जी ने मेरा मार्गदर्शन किया।

इससे पहले शनिवार को राहुल गांधी के भाषण के साथ शुरू हुए महाधिवेशन में कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भी पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया था। अपने संबोधन में सोनिया ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी के नेतृत्व वाली मौजूदा सरकार की जमकर आलोचना की थी।

सोनिया गांधी ने पीएम मोदी के वादों और नारों को निशाने पर लिया था। उन्होंने कहा, 'प्रधानमंत्री मोदी और उनके करीबियों के झूठे, फर्जी दावों और भ्रष्टाचार का हम सबूतों के साथ खुलासा कर रहे हैं। लोग अब समझ रहे हैं कि 2014 के 'सबका साथ, सबका विकास' और 'मैं ना खाऊंगा, ना खाने दूंगा' जैसे उनके वादे सिर्फ और सिर्फ ड्रामेबाजी और वोट हथियाने की चाल थी, कुर्सी हथियाने की चाल थी।


कमेंट करें