राजनीति

जब कांग्रेस के अधिवेशन में मच्छरों ने किया परेशान, सोनिया को जाना पड़ा हॉल से बाहर

icon सतीश कुमार वर्मा | 0
772
| मार्च 17 , 2018 , 20:04 IST

कांग्रेस महाधिवेशन में मच्छरों का प्रकोप पूरे दिन जारी रहा। हद तो तब हो गई जब सोनिया गांधी को मच्छर की वजह से बीच अधिवेशन से कुछ देर के लिए उठ कर बाहर जाना पड़ा। इंदिरा गांधी इनडोर स्टेडियम में कांग्रेस का 84वां अधिवेशन हो रहा है । जहां अव्यवस्था का आलम ऐसा था कि मच्छर ने कांग्रेस नेताओ को परेशान कर रखा है। पुरे दिन नेता कार्यकर्ता मच्छोरो को भगाने में व्यस्त रहे। हद तो तब हो गई जब मच्छरों ने सानिया गांधी को भी परेशान कर दिया। सोनिया गांधी के बेहद क़रीबी अर्चना डालमिया ने सलाह दी मैडम अपना हाथ शॉल के अंदर रखिए।

DYeGaldX4AArY8x

लेकिन कुछ देर के बाद उनके बेहद क़रीबी ने सोनिया गांधी के लिए एक ट्यूब लेकर आई। जिसे सोनिया ने अपने हाथ पर लगाया लेकिन इसके बावजूद जब राहत नहीं मिली तो सोनिया गांधी कुछ देर के लिए मुख्य सभागार से बाहर चली गई।

गौरतलब है कि सोनिया गांधी ने कांग्रेस महाअधिवेशन में बीजेपी पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि जो लोग हमारे अस्तित्व को मिटाना चाहते थे, उन्हें पता नहीं था कि कांग्रेस अभी किस तरह से लोगों के दिलों में है। पार्टी के 84वें अधिवेशन में यूपीए अध्यक्ष ने पार्टी के प्रदर्शन की सराहना देते हुए कहा, 'गुजरात, राजस्थान और एमपी में हमारे प्रदर्शन से पता चलता है कि जो लोग हमारे अस्तित्व को मिटाना चाहते थे उन्हें पता नहीं था कि अब भी कांग्रेस किस तरह से लोगों के दिल में है।' सोनिया ने कहा कि हम प्रतिशोध मुक्त और अहंकार मुक्त भारत बनाने के लिए संघर्ष करेंगे।

 

 


author
सतीश कुमार वर्मा

लेखक न्यूज वर्ल्ड इंडिया में वेब जर्नलिस्ट हैं

कमेंट करें