राजनीति

राम के अवतार में दिखे 'शिवभक्त' राहुल गांधी, रैली से पहले पटना में लगे पोस्टर

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
2451
| जनवरी 29 , 2019 , 19:17 IST

शिवभक्त' कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अब राम के अवतार में नजर आ रहे हैं। पटना में लगे बैनर और पोस्टर में तो यह साफ नजर आ रहा है। 3 फरवरी को पटना के गांधी मैदान में कांग्रेस की जन आकांक्षा रैली होने वाली है जिसमें राहुल गांधी शिरकत करने वाले हैं। रैली को सफल बनाने के लिए कांग्रेस ने पूरे शहर में कई बैनर पोस्टर लगाए हैं।

इसी क्रम में मंगलवार को कुछ कांग्रेस के नेताओं ने एक दिलचस्प पोस्टर आयकर गोलंबर के पास लगाया जिसमें राहुल गांधी को राम के अवतार में दिखाया गया है। इस पोस्टर में कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी, महासचिव प्रियंका गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह समेत बिहार के कई नेताओं की तस्वीर भी लगी हुई है मगर जो सबसे दिलचस्प बात यह है कि इस पोस्टर में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी राम के रूप में नजर आ रहे हैं।

Rahul

इस पोस्टर में दो पंक्तियों में लिखी हुई है जिसमें कहा गया है कि 'वे राम नाम जपते रहे, तुम बनकर राम जियो रे। इन दो पंक्तियों के जरिए कांग्रेस ने बीजेपी पर निशाना साधा है और इशारों-इशारों में कहा है कि बीजेपी भगवान राम का नाम केवल राजनीतिक फायदे के लिए जपती रहती है, लेकिन कांग्रेस पार्टी चाहती है कि राहुल गांधी राम बनकर वाकई में उनकी तरह जिंदगी जिएं।

पटना में लगा हुआ यह पोस्टर पार्टी के वरीय नेता विजय कुमार सिंह और युवा कांग्रेस नेता आलोक हर्ष की तरफ से लगाया गया है। बिहार में ऐसे पोस्टर जमकर बनाए जाते हैं। पिछले साल मई में लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे और राज्य के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव की शादी से पहले पोस्टर बनाया गया था जिसमें दूल्हा बने तेजप्रताप को भगवान शिव के रूप में दिखाया गया तो वहीं दुल्हन बनीं ऐश्वर्या को पार्वती के रूप में पेश किया गया था।

 


कमेंट करें