राजनीति

भारत में पिछले साढ़े चार साल में सिर्फ असहिष्णुता बढ़ी: राहुल गांधी

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1431
| जनवरी 12 , 2019 , 11:50 IST

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी यूएई दौरे पर हैं। दुबई में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को दुबई में नरेंद्र मोदी पर हमला जमकर हमला बोला। उन्होंने आरोप लगाया कि असहिष्णुता एवं बंटवारे की स्थिति  का सामना कर रहा आज का भारत कभी सफल और मजबूत नहीं हो सकता। उन्होंने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की जीत के बाद देश को फिर से एकजुट किया जाएगा, ताकि बेरोजगारी सहित सभी चुनौतियों से निपटा जा सके।

राहुल गांधी ने कहा कि यूएई और भारत को साथ लाने वाले मुख्य मूल्य विनम्रता और सहिष्णुता है। यह यूएई में सहिष्णुता का साल रहा है। मुझे यहकर दुख हो रहा है कि हमारे यहां साढ़े चार साल असहिष्णुता के रहे हैं। उन्होंने कहा कि आप भारत के भविष्य हैं और हम आपके बिना भारत का निर्माण नहीं कर सकते।

राहुल ने कहा कि आप एक महान विचार का हिस्सा हैं, जिसमें सहिष्णुता, भाईचारा शामिल है। पूरी दुनिया को दिखाने के लिए आपके पास काफी कुछ है। हमारा महान देश अगर बंट गया तो फिर से एक होना असंभव है। हम दुनिया भर में काफी हिंसा देखते हैं। भारत के पास इसका जवाब देने का खाका है। अहिंसा हमारे भीतर अंतर्निहित है।

आपने जो यूएई, अमेरिका और यूरोप में किया है, वो भारत में करिए. मैं आपसे यह वादा चाहता हूं कि आप साथ खड़े होइए और भारत में जो दो तीन बड़ी समस्याएं हैं उनके दूर करने में मदद करिए।


कमेंट करें