राजनीति

राहुल गांधी ने RJD सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव से की मुलाकात, एम्स में चल रहा है इलाज

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1485
| अप्रैल 30 , 2018 , 14:07 IST

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को दिल्ली स्थित एम्स में आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव से मुलाकात की है। चारा घोटाला में दोषी लालू यादव फिलहाल स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं के चलते दिल्ली के एम्स में अपना इलाज करा रहे हैं। दोनों नेताओं के बीच करीब आधे घंटे तक बातचीत हुई। इस दौरान लालू यादव के जल्‍द स्‍वस्‍थ होने की कामना करने के साथ ही राहुल ने राजनीतिक मुद्दों पर भी चर्चा की।

कांग्रेस और आरजेडी बिहार में सहयोगी पार्टियां हैं। 2015 में कांग्रेस ने बिहार विधानसभा चुनाव आरजेडी और जेडीयू के साथ मिलकर लड़ा था। अब जेडीयू महागठबंधन से बाहर है। माना जा रहा है कि 2019 लोकसभा चुनाव में कांग्रेस और आरजेडी के बीच गठबंधन तय है।

राहुल गांधी से पहले केंद्रीय मानव संसाधन राज्य मंत्री और एनडीए के सहयोगी नेता उपेंद्र कुशवाहा ने एम्स जाकर लालू से मुलाकात कर उनका हाल जाना था। उन्होंने खुद ट्वीट कर मुलाकात की जानकारी दी थी। बता दें कि उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी RLSP केंद्र की एनडीए सरकार में भागीदार है।

आपको बता दें कि कुछ दिन पहले लालू यादव के बड़े बेटे और पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव अपनी सगाई से पहले एम्स अस्पताल पहुंचे थे। यहां लालू यादव ने तेजप्रताप यादव को गले लगाकर आशीर्वाद दिया था।


कमेंट करें