राजनीति

राहुल का राफेल को लेकर पीएम पर हमला, पूछा-कर्ज में डूबी कंपनी से क्यों हुई डील

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
2477
| अगस्त 12 , 2018 , 10:07 IST

राजस्थान में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस ने अपने चुनाव प्रचार का शंखनाद कर दिया है। शनिवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी राजस्थान की राजधानी जयपुर पहुंचे और रोड शो किया। इसके बाद उन्होंने रामलीला मैदान में पार्टी के कार्यकर्ताओं और नेताओं को संबोधित किया। राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  और बीजेपी पर जमकर निशाना साधते हुए राफेल डील में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए कहा कि पीएम मोदी ने इन महत्वपूर्ण मसलों पर चुप्पी साध रखी है। 

राहुल ने कहा, कि 'यूपीए के शासनकाल में सरकार ने एक विमान 540 करोड़ रुपए में खरीदा था, लेकिन वर्तमान बीजेपी सरकार ने उसी एक विमान की खरीद के लिए फ्रांस की कंपनी को 1600 करोड़ रुपए दिए। पीएम मोदी ने इस घोटाले पर चुप्पी साध रखी है।' 

राहुल गांधी ने कहा कि राफेल खरीद के सौदे का कॉन्ट्रैक्ट उस कंपनी को मिलता है, जो महज सात दिन पहले बनाई जाती है। उन्होंने PM मोदी से सवाल किया कि मोदी सरकार ने 45 हजार करोड़ के कर्जदार अनिल अंबानी की कंपनी को राफेल कॉन्ट्रैक्ट कैसे दे दिया।

राहुल ने पीएम पर निशाना साधते हुए कहा, 'प्रधानमंत्री ने 2 करोड़ रोजगार, हर अकाउंट में 15 लाख रुपए, महिला सुरक्षा का वादा किया था। मैंने राफेल डील, किसानों के मुद्दों, नौजवानों को रोजगार, रेप की लगातार बढ़ रही घटनाओं पर जब सवाल किया तो पीएम मोदी लोकसभा में मुझसे आंख नहीं मिला पा रहे थे।' 

उद्योगपतियों का लाखों करोड़ों का कर्ज माफ राहुल ने कहा, 'हर रोज किसान आत्महत्या कर रहे हैं। किसानों से केवल झूठे वादे किए गए। पिछले 2 सालों में मोदी सरकार ने 15 बिजनसमैन्स का 2 लाख करोड़ रुपए का कर्ज माफ किया है। अब किसानों की भी कर्जा माफी पर पीएम मोदी के मुंह से एक भी शब्द नहीं निकलता है। 

उन्होंने कहा, 'बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ का नारा दिया, लेकिन किससे बचाओ यह नहीं बताया। यूपी में बीजेपी का ही एक विधायक रेप करता है, लेकिन पीएम चुप्पी साध लेते हैं।

सत्ता में आने पर एक स्तरीय जीएसटी होगा लागू  कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि अगर 2019 के आम चुनाव में उनकी पार्टी की सरकार आई तो माल एवं सेवा कर (जीएसटी) के मौजूदा पांच अलग-अलग स्तरों (स्लैब) को खत्म कर इससे एक ही स्तर वाला बनाएगी। इसके साथ ही पेट्रोल व डीजल को भी इसके दायरे में लाया जाएगा। राहुल ने एक बार फिर मौजूदा जीएसटी को 'गब्बर सिंह टैक्स' करार दिया। 


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें