नेशनल

2 दिन के दौरे पर केरल पहुंचे राहुल गांधी, राहत शिविर में जाकर बाढ़ पीड़ितों का जाना हाल

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1612
| अगस्त 28 , 2018 , 15:29 IST

कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी लंदन से आने के बाद तुरंत बाढ़ प्रभावित केरल के दो दिनों के यात्रा के लिए पहुंच गए हैं। राहुल केरल पहुंचकर वहां के लोगों से (बाढ़ पीड़ितों ) बात की और उनकी समस्याओं को जाना। बता दें कि राहुल आज चेंगन्नुर, आलप्पुषा और अंगमाली समेत राज्य में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करेंगे।

वहीं कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूडीएफ ने सोमवार को मांग की कि केरल सरकार द्वारा बाढ़ राहत के लिए मंगाई जा रही राशि मुख्यमंत्री राहत कोष के बजाय विशेष खाते में जमा कराई जाए।
यूडीएफ नेताओं की बैठक के बाद कांग्रेस नेता रमेश चेन्निथला ने कहा कि केरल के पुनर्निर्माण के लिए बाढ़ राहत राशि विशेष खाते में जमा हो।

केरल में विनाशकारी बाढ़ के 15 दिन बाद भी 3.42 लाख से ज्यादा लोग राहत शिविरों में रह रहे हैं। इस बाढ़ ने दक्षिण राज्य में तबाही मचाई है और 322 लोगों की जान ले ली है और हजारों को बेघर कर दिया है।

राहुल बुधवार को वायनाड जिले में बाढ़ से प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करेंगे। बता दें कि सोमवार को राहुल ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी थी, 'मैं मंगलवार और बुधवार को केरल में रहूंगा। राज्य के उन इलाकों, जो बाढ़ग्रस्त हैं उनका दौरा करूंगा। इसके साथ ही मैं रिलीफ कैंपों में भी जाऊंगा। उन सभी से मुलाकात भी करूंगा जो जरूरत के समय बिना थके लोगों की मदद में जुटे हुए हैं।'

मुख्यमंत्री के कार्यालय की ओर से जारी एक विज्ञप्ति में बताया गया है कि पशुओं को दफाने का काम लगभग पूरा हो चुका है। चार लाख पक्षियों और 22,000 से ज्यादा बड़े और छोटे पशुओं को दफनाया गया है।

इसे भी पढ़ें-: DMK के अध्यक्ष बने करुणानिधि के पुत्र स्टालिन, इन चुनौतियों का करना पड़ेगा सामना

विजयन ने जिला अधिकारियों से कहा है कि प्रत्येक क्षेत्र को हुए नुकसान के आकलन को बिना देरी के अंतिम रूप दिया जाए। राज्यपाल पी सदाशिवम ने 2.50 लाख रुपये का चेक सौंपा जो सीएमडीआरएफ में योगदान के लिए उनके एक महीने के वेतन का बकाया हिस्सा है।अधिकारियों ने बताया कि सीएमडीआरएफ में करीब 700 करोड़ रुपये आए हैं।


कमेंट करें