राजनीति

बिहार कांग्रेस अध्यक्ष अशोक चौधरी पर गिरी गाज, सोनिया गांधी ने पद से हटाया

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
269
| सितंबर 27 , 2017 , 10:29 IST

बिहार में महागठबंधन टूटने के बाद कांग्रेस में मचे घमासान की गाज अशोक चौधरी पर गिर गई। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बिहार कांग्रेस अध्यक्ष अशोक चौधरी को प्रदेश अध्यक्ष के पद से हटा दिया गया है। साथ ही सभी कमेटियों को भी भंग कर दिया गया है। कांग्रेस महासचिव जर्नादन द्विवेदी ने इस बात की जानकारी दी है।

जनार्दन द्विवेदी ने बताया, कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी ने अशोक चौधरी को बिहार प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद से तुरंत प्रभाव से हटा दिया है। कांग्रेस पार्टी की तरफ से यह कदम इन खबरों के बीच आया है पार्टी की राज्य इकाई में दो फाड़ हो सकते हैं जिसमें से एक धड़े की अगुवाई चौधरी कर सकते हैं।

 

आपको बता दें कि बिहार में महागठबंधन टूटने के बाद से ही आलाकमान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अशोक चौधरी से नाराज था। पार्टी के अंदर चल रही गुटबाजी और बयानबाजी को रोकने में वह वह नाकाम रहे थे।

1

इसके अलावा चौधरी पर पिछले दिनों विधायकों को बरगलाने और पार्टी तोड़ने का भी आरोप लगा था। इस पर गंभीरता दिखाते हुए सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने बिहार के कांग्रेस एमएलए और एमएलसी को दिल्ली तलब किया था। विधायकों और पार्टी से मिले फीडबैक के आधार पर अशोक चौधरी पर गाज गिरनी तय मानी जा रही थी। वैसे भी चौधरी का कार्यकाल खत्म हो चुका है।

आपको बता दें कि, अब प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष कैकब कादरी को प्रभारी अध्यक्ष बनाया गया है। दशहरे के बाद नए प्रदेश अध्यक्ष के नाम की घोषणा की जाएगी।

कैकब कादरी ने प्रभारी अध्यक्ष बनाए जाने पर आलाकमान का आभार जताते हुए कहा है कि वह नई जिम्मेदारी को पूरी ईमानदारी से निभाएंगे।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें