राजनीति

भोपाल में राहुल ने फूंका चुनावी बिगुल, बोले- मध्यप्रदेश भ्रष्टाचार और बलात्कार में नंबर वन

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1725
| सितंबर 17 , 2018 , 18:11 IST

मध्य प्रदेश के दौरे पर पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भोपाल में रोड शो किया। मध्यप्रदेश में चुनाव से पहले राहुल का ये पहला रोड शो था। रोड शो के बाद राहुल गांधी एक रैली को संबोधित किया। राहुल ने व्यापम पर शिवराज सरकार को कटघरे में खड़ा करते हुए कहा कि इस घोटाले में 50 लोगों की हत्या हुई है।

उन्होंने कहा कि मेरा मकसद है मेक इन मध्य प्रदेश, मेक इन भोपाल का सपना पूरा करना। मेरा सपना है कि चीन का आदमी जब अपने फोन को देखे तो उसपर लिखा हो मेक इन इंडिया। ये काम बीजेपी के लोग नहीं कर सकते, क्योंकि उन्हें समझ नहीं है. कांग्रेस के नेता कमलनाथ, सिंधिया कर सकते है।

राहुल गांधी ने यहां शिवराज सरकार की आलोचना करते हुए क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर का उदाहरण दिया। उन्होंने कहा, 'जब सचिन तेंदुलकर मैदान में उतरते थे, तो सबको पता होता था कि रन बनेंगे। उन्हें रन-मेकिंग मशीन कहा जाता था और वैसी ही मशीन आजतक मध्य प्रदेश में है। सचिन तेंदुलकर जी को रन मशीन कहा जाता था और शिवराज सिंह चौहान जी को घोषणा मशीन कहा जाता है। जैसे ही वो मैदान में उतरते हैं घोषणाएं करना शुरू देते हैं।

राहुल ने आगे कहा कि मध्य प्रदेश में इतनी शिवराज इतनी घोषणाएं कर चुके हैं कि प्रदेश सबसे आगे निकल गया है। उन्होंने तंज कसते हुए कहा, 'शिवराज अब तक करीब 21 हजार घोषणाएं कर चुके हैं और एमपी बेरोजगारी, भ्रष्टाचार और बलात्कार में नंबर वन बन गया है।

इससे पहले रोड शो के दौरान राहुल गांधी रास्ते में चाय पीते हुए भी नजर आए। उन्होंने भोपाल की एक मशहूर दुकान पर रुककर चाय के साथ समोसा भी खाया। इस दौरान वहां मौजूद समर्थकों ने उनके साथ जमकर सेल्फी ली। इस दौरान राहुल गांधी के साथ कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया व पार्टी के वरिष्ठ नेता कमलनाथ समेत बड़ी संख्या में पार्टी नेता मौजूद रहे।


कमेंट करें