महासमर 2019

कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट, शशि थरूर समेत कई दिग्गजों के नाम शामिल

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1530
| मार्च 17 , 2019 , 08:51 IST

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट भी जारी कर दी है। इस लिस्ट में केरल की 12, उत्तर प्रदेश की सात, छत्तीसगढ़ की पांच, अरुणाचल प्रदेश की दो और अंडमान एवं निकोबार की एक सीट के लिए प्रत्याशियों के नाम शामिल हैं। कांग्रेस ने अरुणाचल के पूर्व सीएम नबाम टुकी को अरुणाचल पश्चिम और शशि थरूर को तिरुवनंतपुरम सीट से चुनावी मैदान में उतारा है।

इसके साथ ही कांग्रेस ने केरल की कासरगोड सीट से राजमोहन उन्‍नीथन को, कोझिकोड सीट से एमके राघवन को, पलक्‍कड़ सीट से वीके श्रीकंटन को, एर्नाकुलम सीट से हिबी ईडन को, इडुक्‍की सीट से डीन कुरियाकोस को , कन्‍नूर सीट से के सुधाकरण को चुनावी मैदान में उतारा है।

वहीं उत्‍तर प्रदेश की कैराना सीट से हरेंदर मलिक को, बिजनौर सीट से इंदिरा भाटी को, मेरठ सीट से ओमप्रकाश शर्मा को, गौतमबुद्ध नगर सीट से अरविंद सिंह चौहान को, अलीगढ़ सीट से चौधरी बृजेंदर सिंह को, घोसी सीट से बालकृष्‍ण चौहान को और हमीरपुर सीट से प्रीतम लोधी को चुनावी मैदान में उतारा है। इसके अलावा छत्‍तीसगढ़ के सरगुजा से खेल साय सिंह, रायगढ़ से लालजीत सिंह राठिया, जांजगीर-चांपा से रवि भारद्वाज, बस्‍तर से दीपक बैज, और कांकेर से बीरेश ठाकुर को टिकट मिला है। अरुणाचल पूर्व से जेम्‍स लोवांगचा वांगलेट और अंडमान एवं निकोबार सीट से कुलदीव राय शर्मा को चुनावी मैदान में उतारा है।

आपको बता दें कि इससे पहले कांग्रेस ने अपनी तीसरी लिस्ट जारी की थी जिसमें 18 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की गई थी। अपनी तीसरी लिस्ट में कांग्रेस ने असम की पांच, मेघालय की दो, नगालैंड और सिक्किम की एक-एक, तेलंगाना की आठ और यूपी की एक सीट पर प्रत्याशियों को चुनावी मैदान में उतारा था।

तीसरी लिस्ट में यूपी की बाराबंकी लोकसभा सीट से कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद पीएल पुनिया के बेटे तनुज पुनिया को कांग्रेस ने चुनावी मैदान में उतारा है। इसके अलावा असम के करीमगंज(एससी) स्वरूप दास, सिलचर से सुष्मिता देव, कलियाबोर से वरिष्ठ कांग्रेस नेता तरुण गोगोई के बेटे गौरव गोगोई, जोरहट से सुशांत बोर्गोहिन और डिब्रूगढ़ के पाबन सिंह घटवार को टिकट दिया है।

आपको बताते चले कि कांग्रेस के द्वारा लोकसभा चुनाव के लिए 3 सूचियां जारी की जा चुकी हैं। पहली लिस्ट में 15 प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की गई थी जिसमें 11 उम्मीदवार यूपी के थे और 4 गुजरात के। वहीं दूसरी लिस्ट में कांग्रेस ने 21 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की थी जिसमें 16 प्रत्याशी यूपी के थे। इसके अलावा तीसरी लिस्ट में 18 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की गई थी जिसमें यूपी की एक सीट पर प्रत्याशी को चुनीवी मैदान में उतारा गया है।


कमेंट करें