महासमर 2019

कांग्रेस ने जारी की 18 प्रत्याशियों की तीसरी लिस्ट, तनुज पुनिया और गौरव गोगोई को टिकट

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1509
| मार्च 16 , 2019 , 09:24 IST

आगामी लोकसभा चुनाव जैसे जैसे नजदीक आ रहे हैं वैसे वैसे राजनीतिक पार्टियां अपने उम्मीदवारों को चुनावी मैदान में उतारना शुरू कर दी है। इसी कड़ी में कांग्रेस ने भी अपनी तीसरी लिस्ट जारी करते हुए 18 उम्मीदवारों को चुनावी मौदान मे उतार दिया है। अपनी तीसरी लिस्ट में कांग्रेस ने असम की पांच, मेघालय की दो, नगालैंड और सिक्किम की एक-एक, तेलंगाना की आठ और यूपी की एक सीट पर प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की है।

कांग्रेस की तीसरी लिस्ट में यूपी की बाराबंकी लोकसभा सीट से कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद पीएल पुनिया के बेटे तनुज पुनिया को टिकट दिया गया है। इसके अलावा असम के करीमगंज(एससी) स्वरूप दास, सिलचर से सुष्मिता देव, कलियाबोर से वरिष्ठ कांग्रेस नेता तरुण गोगोई के बेटे गौरव गोगोई, जोरहट से सुशांत बोर्गोहिन और डिब्रूगढ़ के पाबन सिंह घटवार को टिकट दिया गया है।

वहीं, मेघालय की दोनों सीटों और सिक्किम की एक सीट पर भी उम्मीदवार के नाम का ऐलान किया गया है। जिसमें मेघालय की शिलांग (एसटी) सीट से विंसेंट पाला, तुरा (एसटी) सीट से डॉ. मुकुल संगमा और सिक्किम से भरत बेसनेट के नामों पर मुहर लगाई गई है।

पार्टी की जारी लिस्ट में तेलंगाना की 17 सीटों में से पांच पर कांग्रेस ने उम्मीदवार के नाम का खुलासा कर दिया है। आदिलाबाद (एसटी) से रमेश राठौड़, पेड्डापल्ले (एससी) से ए. चंद्रशेखर, करीमनगर से पूनम प्रभाकर, जहीराबाद से के. मदनमोहन राव, मेदक से गली अनिल कुमार, मल्काजगिरि से ए. रेवंत रेड्डी, चेवेल्ला से कोंडा विश्वेश्वर रेड्डी और महबूबाबाद से पोरिका बलराम नाइक के नाम फाइनल किए गए हैं।

आपको बता दें कि इससे पहले कांग्रेस के द्वारा लोकसभा चुनाव के लिए दो सूचियां जारी की जा चुकी हैं। पहली लिस्ट के 15 प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की गई थी जिसमें 11 उम्मीदवार यूपी के थे और 4 गुजरात के।  वहीं दूसरी लिस्ट में कांग्रेस ने 21 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की थी जिसमें 16 प्रत्याशी यूपी के थे।


कमेंट करें