नेशनल

राफेल मुद्दे पर रिलायंस ने कांग्रेस प्रवक्ता को भेजा नोटिस, कहा- गलत बयानबाजी से रहें दूर

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
2270
| अगस्त 22 , 2018 , 19:41 IST

राफेल मुद्दे पर उद्योगपति अनिल अंबानी की कंपनियों ने कांग्रेस प्रवक्ता जयवीर शेरगिल को नोटिस भेजा है। नोटिस में जयवीर शेरगिल को राफेल मुद्दे पर बयानबाजी से दूर रहने के लिए कहा गया है, साथ में यह भी कहा गया है कि नोटिस का पालन नहीं होने पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। यह नोटिस रिलायंस इंफ्रा, रिलायंस डिफेंस और रिलायंस एयरोस्ट्रक्चर की तरफ से भेजा गया है।

अनिल अंबानी के स्वामित्व वाली कंपनी का कहना है कि कांग्रेस के रणदीप सुरजेवाला, अशोक चव्हाण, संजय निरुपम, अभिषेक मनु सिंघवी और अन्य नेता गलत तथ्यों के साथ उनपर और उनके ग्रुप पर लांछन लगा रहे हैं। उन्होने कहा कि कांग्रेस प्रवक्ता वही बोलें जिसका उनके पास सबूत हो। वर्ना कंपनी की ओर से उनपर बड़ी कार्रवार्इ की जाएगी।

रिलायंस की इस चेतावनी का जवाब देते हुए कांग्रेस प्रवक्ता जयवीर शेरगिल ने कहा कि वो ऐसे नोटिसों से डरने वाले नहीं हैं।

सरकार के साथ कोई अनुबंध नहीं

कंपनी ने अंबानी के पत्र के हवाले से कहा है कि रिलायंस को इस सौदे से जो हजारों करोड़ रुपए का फायदा होने की बात की जा रही है वह कुछ निहित स्वार्थी तत्वों द्वारा प्रचारित कोरी कल्पना मात्र है। अंबानी का कहना है कि कंपनी ने भारत सरकार के साथ कोई अनुबंध नहीं किया है। पत्र में कहा गया है कि लड़ाकू जेट की आपूर्ति करने वाली फ्रांसीसी कंपनी डसॉल्ट ने रिलायंस समूह से करार अनुबंध के तहत अपनी ऑफसेट अनिवार्यता को पूरा करने के लिए किया है।

बता दें कि इससे पहले रिलायंस समूह के चेयरमैन अनिल अंबानी ने फ्रांस के साथ राफेल लड़ाकू विमानों के सौदे पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को एक और लेटर लिखा था। लेटर में लिखा गया का कि कुछ लोगों द्वारा कांग्रेस को डील के बारे में गलत जानकारियां दी जा रही हैं। अंबानी ने राहुल गांधी को लेटर में लिखा था कि भारत जो 36 राफेल जेट विमान फ्रांस से खरीद रहा है, उन विमानों के एक रुपए मूल्य के एक भी कलपुर्जे का विनिर्माण उनके समूह द्वारा नहीं किया जाएगा। इससे पहले राहुल गांधी ने आरोप लगया था कि सरकार ने इस सौदे में 'एक उद्योगपति को फायदा पहुंचाने के लिए' नियमों में बदलाव किया है


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें