नेशनल

PM के 'गले मिलने' की आदत का कांग्रेस ने उड़ाया मजाक, वीडियो वायरल

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
506
| जनवरी 14 , 2018 , 19:41 IST

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू रविवार को छह दिवसीय दौरे पर भारत पहुंचें।नेतन्याहू के साथ उनकी पत्नी सारा नेतन्याहू भी इस दौरे पर आई हैं। जब दोनों विदेशी मेहमानों दिल्ली पहुंचे तो उनकी आगवानी भारतीय पीएम नरेंद्र मोदी ने की। इस मौके पर पीएम मोदी ने नेतन्याहू के गले लगकर और एक ट्वीट के जरिए उनका स्वागत किया।

इजरायली पीएम ने भी पीएम मोदी के गर्मजोशी से स्वागत पर उनका शुक्रिया अदा किया।हालांकि विपक्षी दल कांग्रेस ने इस मौके पर पीएम मोदी का मजाक बनाते हुए एक वीडियो ट्वीट किया है। बता दें यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। ट्वीट इस वीडियो में कांग्रेस ने ऐसा लिखा है कि इजरायली पीएम नेतन्याहू भारत पहुंचे हैं और उम्मीद हैं कि हमें मोदी जी के हग्स देखने को मिलेंगे।

जानकरी के लिए बता दें कांग्रेस द्वारा जारी इस वीडियो में मोदी की दुनिया भर के नेताओं से हुईं पुरानी मुलाकातों के वीडियो को मिला के एक वीडियो बनाया गया है। इसमें मोदी को जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल, पीएम शिंजो आबे और उनकी पत्नी एकी आबे और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ गले लगते हुए और हाथ मिलाते हुए दिखाया गया है।

इतना ही नहीं इस वीडियो में तुर्की राष्ट्रपति एरडोगन, पूर्व फ्रांसीसी राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद, इजरायली पीएम नेतन्याहू, अबू धाबी राजकुमार मोहम्मद बिन जायेद, पीएम आबे, मेक्सिकन राष्ट्रपति एनरिक पेना, फ्रांसीसी राष्ट्रपति मैक्रोन के साथ पीएम मोदी को हग करते हुए दिखाया गया है

बता दें जारी इस वीडियो में कुछ मौकों पर भारतीय पीएम और अंतरराष्ट्रीय नेताओं के हाथ मिलाने या गले मिलने के दौरान कंफ्यूजन की स्थिति दिखाई जा रही है। जिसको कांग्रेस ने निशाना बनाते हुए यह वीडियो ट्वीट किया है। बता दें कांग्रेस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से किए गए इस ट्वीट में कहा गया है कि अब मोदी की 'हगप्लोमैसी' का ज्यादा इंतजार नहीं हो रहा है।

जानकारी के लिए बता दें कांग्रेस के इस वीडियो पर बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने भी ट्वीट किया है। उन्होंने ऐसा लिखा है कि, भारत के प्रमुख विपक्षी दल से ऐसे ट्वीट की उम्मीद नहीं थी। वह भी ऐसे समय पर जब सम्मानित विदेशी पीएम भारत पहुंचे ही हैं। कांग्रेस के अध्यक्ष प्यार से दिल जीतने की केवल बातें करते हैं, जबकि असल में यह काम भारतीय पीएम कर रहे हैं।


कमेंट करें