राजनीति

राहुल गांधी का 'मिशन गुजरात' शुरू, हार्दिक पटेल ने कहा आपका स्वागत है

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
1286
| सितंबर 25 , 2017 , 13:19 IST

राहुल गांधी सोमवार को 3 दिन के दौरे पर गुजरात के द्वारका पहुंचे। यहां उन्होंने मंदिर में पूजा की। राहुल का प्रोग्राम सौराष्ट्र क्षेत्र में है। पुलिस ने उन्हें खुली गाड़ी में निकलने की परमिशन नहीं दी है। बताया जा रहा है कि राहुल एक गांव में बैलगाड़ी से जाएंगे। दौरे की शुरुआत वे द्वारकाधीश मंदिर में पूजा के बाद करेंगे। 

 अपनी तीन दिनों की यात्रा के लिए जब राहुल गांधी गुजरात पहुंचे तो पाटीदार आरक्षण आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल ने ट्वीट कर उनका स्वागत किया। हार्दिक ने लिखा कि, 'कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल जी का गुजरात में हार्दिक स्वागत है। जय श्रीकृष्णा।'

देवभूमि द्वारका में भगवान द्वारकाधीश के दर्शन करके राहुल विशेष बस में सवार हो कर प्रचार यात्रा शुरु करेंगे। राहुल गांधी की यात्रा का पहला दिन देवभूमि द्वारका और जामनगर जिले की यात्रा है। इस दौरान वे रास्ते में गांव के लोगो से चौपाल करेंगे साथ ही जामनगर में कारोबारियो से भी मिलेंगे।

राहुल गांधी की प्रचार यात्रा का प्लान इस प्रकार से किया गया है, जिससे ज्यादा से ज्यादा तीर्थधामों तक भी पहुंचा जाय। इसके साथ ही तटवर्तीय इलाको के ओबीसी समुदाय के लोग और सौराष्ट्र में बसे पाटीदारो के गांव में जाकर पाटीदारो से संपर्क बढ़ाने का प्रयास किया गया है।

दौरे के अंतिम दिन राहुल गांधी चोटिला, जसदान, वीरपुर, जेतपुर और अन्य शहरों का दौरा करने के बाद खोडलधाम में अपना प्रचार अभियान समाप्त करेंगे। पार्टी सूत्रों ने अनुसार इस दौरे के बाद वह उत्तर, मध्य और दक्षिण गुजरात में पार्टी के लिए चुनाव प्रचार करेंगे। उनकी आगे के दौरों की तारीख का ऐलान बाद में किया जाएगा।

कच्छ और सौराष्ट्र के इस हिस्से में बीजेपी का प्रभुत्व रहा है 182 विधानसभा सीटों वाली राज्य विधानसभा में इस इलाके की 54 सीटें है जिसमें से 39 बीजेपी के पास है। हालांकि पाटीदार आरक्षण आंदोलन के चलते इलाके के राजनीतिक समीकरण में बदलाव आया है। यहां तक की 2015 अंत में हुए स्थानीय चुनाव में ज्यादातर जिला पंचायत और तहसील पंचायत में बीजेपी बुरी तरह हारी थी।

राहुल गांधी का सोमवार का मिनट टू मिनट कार्यक्रम-

1.सुबह 11 बजे द्वारका जिले में द्वारकाधीश मंदिर में दर्शन करेंगे
2.दोपहर 12.30 बजे द्वारका के भातिया में पार्टी कार्यकर्ताओं से मिलेंगे
3.दोपहर 1.45 बजे द्वारका जिले के कई गांवों में चौपाल करेंगे
4.दोपहर 2.30 बजे द्वारका में निर्वाचित पंचायत प्रतिनिधियों से मिलेंगे
5.दोपहर 3.15 बजे द्वारका जिले के खम्भालिया में किसानों से मुलाकात करेंगे
6.शाम 5.30 बजे जामनगर जिले के वसई गांव में मछुआरों से बात करेंगे
7.शाम 7 बजे जामनगर के चांदी बाजार में व्यापारियों से मुलाकात करेंगें


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें