नेशनल

डाटा लीक: व्हिसल ब्लोअर वाइली ने कहा- 'कांग्रेस भी थी कैम्ब्रिज एनालिटिका की क्लाइंट'

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1171
| मार्च 27 , 2018 , 21:33 IST

कैम्ब्रिज एनालिटिका डेटा लीक मामले को लेकर भारत में बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है। बीजेपी और कांग्रेस के बीच जुबानी जंग जारी हैं। मंगलवार को विसलब्लोअर क्रिस्टोफर वाइली ने दावा किया कि कैम्ब्रिज एनालिटिका की क्लाइंट शायद कांग्रेस पार्टी भी थी। ‘कैम्ब्रिज एनालिटिका’ के कर्मचारी रहे विसलब्लोअर क्र‍िस्टफर विली ने कई खुलासे किए हैं। मंगलवार को किए खुलासे में उन्होंने बताया कि उन्होंने भारत में रहकर काफी काम किया और उसका यहां ऑफिस भी था।

यूके में सांसदों के सामने बयान देते हुए विली ने बताया कि सीए एक उपनिवेशवादियों का ग्रुप है जो अपने काम निकालने के लिए क्या कानूनी है और क्या गैरकानूनी इसकी परवाह नहीं करते हैं।

ब्रिटिश संसद की डिजिटल, कल्चर, मीडिया एंड स्पोर्ट्स कमेटी के सामने बयान देते हुए क्रिस्टोफर विली ने कहा, 'मैं मानता हूं कि कांग्रेस कंपनी की क्लाइंट थी। लेकिन जहां तक मुझे पता है कि उन्होंने सभी तरह के प्रोजेक्ट किए। रीजनल और नैशनल, लेकिन मुझे सिर्फ रीजनल प्रोजेक्ट के बारे में पता है।'

विली के आरोपों के बाद बीजेपी ने इस मामले में राहुल गांधी और कांग्रेस से माफी की मांग की है। रविशंकर प्रसाद ने कहा, 'आज क्रिस्टोफर विली ने यह बात साबित कर दिया है कि कैंब्रिज एनलाटिका ने कांग्रेस के लिए काम किया। इसने राहुल गांधी को बेनकाब कर दिया है, जो अभी तक आरोपों से मुकरते रहे हैं। कांग्रेस और राहुल गांधी को इस मामले में माफी मांगनी चाहिए।' आपको बता दें कि विली ही वह शख्स हैं जिन्होंने इस डेटा लीक को दुनिया के सामने रखा था।


कमेंट करें