राजनीति

तेलंगाना में 95 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी कांग्रेस, अन्य के लिए छोड़ी 24 सीटें

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1574
| नवंबर 1 , 2018 , 18:32 IST

तेलंगाना की मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने गुरुवार को 95 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला किया और बाकी की 24 सीट तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) और महागठबंधन के अन्य घटक दलों के लिए छोड़ी है। सीट बंटवारे के समझौते के तहत, कांग्रेस ने तेदेपा को 14 सीट और बाकी दस सीट तेलंगाना जन समिति (टीजीएस) और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीआई) को देने का फैसला किया है।

TPCC-Meet1

यहां 119 सदस्यीय विधानसभा सीट के लिए 7 दिसंबर को चुनाव होने हैं। कांग्रेस तेलंगाना इकाई के प्रमुख उत्तम कुमार रेड्डी ने गुरुवार को दिल्ली में इस निर्णय की घोषणा की। कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति ने राज्य पार्टी इकाई द्वारा भेजे गए उम्मीदवारों की सूची पर भी चर्चा की। रेड्डी ने कहा कि उम्मीदवारों के नामों की घोषणा 8 या 9 नवंबर को की जाएगी।

वहीं इसी बीच टीडीपी सुप्रीमो और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चन्द्रबाबू नायडू ने गुरूवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से दिल्ली स्थित उनके आवास पर मुलाकात की है। मुलाकात में ही दोनों नेताओं ने आगामी लोकसभा और विधान सभा के चुनाव साथ लड़ने का फैसला किया। इस मुलाकात के बाद ही दोनों पार्टियों के बीच तेलंगाना में सात दिसंबर को होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए गठबंधन और सीट बंटवारे का ऐलान किया गया।

 


कमेंट करें