नेशनल

बिकिनी में रहती हैं इस एयरलाइन की एयरहोस्टेस, जल्द भारत के लिए शुरू होगी उड़ान

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
2187
| मार्च 20 , 2018 , 10:06 IST

वियतनाम की वियतजेट जो कि बिकिनी एयरलाइन के नाम से मशहूर है, वह जल्द ही भारत के लिए अपनी सीधी उड़ान शुरू करने वाली है। यह एक बजट एयरलाइन है यानी इसमें बिजनेस क्लास नहीं होता केवल इकोनॉमी क्लास होती है। विमान का किराया भी दूसरी महंगी एयरलाइसं से कम है।

एयरलाइन ने ऐलान किया है कि उनकी उड़ानें नयी दिल्ली से वियतनाम के ची मिन्ह शहर तक शुरू होगी। इस सेवा की इसी साल जुलाई या अगस्त के बीच शुरू होने की उम्मीद है।

इस एयरलाइंस को लोग बिकिनी एयरलाइंस के नाम से जानते हैं। जिसका कारण है कि इस एयरलाइंस की एयरहोस्टेस फ्लाइट के दौरान बिकिनी में रहती हैं। एयरलाइंस की ज्यादातर एयरहोस्टेस मॉडलिंग से भी जुड़ी हैं और फैशन शो की हिस्सा हैं। कैलेंडर गर्ल के रूप में उनकी डिमांड बहुत ज्यादा रहती है।

इस बजट एयरलाइन का नाम बिकिनी एयरलाइन साल 2012 में तब पड़ा जब इसने एक सालाना कैलेंडर प्रकाशित करना शुरू किया। इस कैलेंडर में फ्लाइट अटेंडेंट, पायलट्स और ग्राउंड स्टाफ के तौर पर बिकिनी पहने हुए मॉडल्स नजर आती हैं। हालांकि इसकी वजह से बहुत सारे विवाद खड़े हो गए थे लेकिन इससे एयरलाइन को विश्वस्तर पर पहचान मिली। इस बजट एयरलाइन ने विदेशों में अपनी फ्लाइट के अंदर कई फैशन शो आयोजित किए हैं। अपनी असमान्य यूनिफॉर्म के अनुसार वियतजेट को बहुत ज्यादा प्रसिद्धि मिली है। जिसकी वजह से एयरलाइन की संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी एन थी फुयोंग थाओ देश की पहली महिला अरबपति बनी।

हवा में इस तरह के शो आयोजित करके हवाई सुरक्षा खतरे में डालने की वजह से एयरलाइन पर जुर्माना लगाया गया था। मगर इसका उसपर कोई खास प्रभाव नहीं पड़ा क्योंकि यह लगातार इस तरह के शो आयोजित करती रहती है।

इस समय वियतनाम की यह एयरलाइन थाईलैंड, वियतनाम, सिंगापुर, मलेशिया, दक्षिण कोरिया, म्यांमार, कंबोडिया, हॉन्ग कॉन्ग और ताईवान में अपनी सेवाएं देती है। साल 2016 में इस एयरलाइन को एशिया के टॉप 500 ब्रान्ड्स में शामिल किया गया था। इसे साल 2015 में द बेस्ट एशियन लो-कॉस्ट कैरियर अवार्ड्स दिया गया था।


कमेंट करें