नेशनल

पुलवामा के 20 गांवों में आतंकियों के होने का संदेह, सुरक्षाबलों ने शुरू किया सर्च ऑपरेशन

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1704
| सितंबर 3 , 2018 , 10:32 IST

जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा जिले में लगभग दो दर्जन गांवों में सोमवार को सुरक्षाबलों ने भारी खोज अभियान शुरू किया। यह अभियान पुत्रिगाम, रोहमु, राजपोरा, मैत्रिगाम, गोसू, फ्रासीपोरा और अन्य गांवों में आतंकवादियों के होने की सूचना के बाद शुरू किया गया।

पुलिस अधिकारी ने कहा,"अब तक हुए खोज अभियान में किसी भी गांव से गोलीबारी की खबर नहीं आई है।" दक्षिण कश्मीर क्षेत्र में सुरक्षाबलों द्वारा चलाए गए तलाशी अभियानों में यह पहला अभियान नहीं है। खबर के मुताबिक, पुलवामा के 20 गांवों में आतंकियों के छिपने की खबर मिली है। इससे पहले रविवार को शोपियां जिले में सुरक्षा बलों ने तलाशी अभियान चलाया था। 

दक्षिण कश्मीर के शोपियां इलाके में कई आतंकवादी सक्रिय हैं। वहीं एक सितंबर को बांदीपोरा में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में 3 आतंकियों को मार गिराया था। साथ ही हथियारों का भारी जखीरा भी उनसे बरामद किया था। इस मुठभेड़ में सेना का भी एक जवान शहीद हो गया था। शहीद जवान की पहचान राइफलमैन शिव कुमार के रूप में हुई। 

यहां हाजिन इलाके में गुरुवार को भी सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों ढेर कर दिया था। इस मुठभेड़ के एक दिन पहले ही आतंकियों ने शोपियां में जम्मू-कश्मीर पुलिस की एक टीम पर हमला किया था, जिसमें चार पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे। 

इसे भी पढ़ें-: लीबिया में विद्रोहियों के साथ हिंसक झड़प के बीच 400 कैदी फरार

बुधवार शाम शोपियां के अरहामा गांव में इस हमले के बाद आतंकियों ने शहीद पुलिसकर्मियों की सर्विस राइफल भी लूट ली थी, जिसके बाद से ही सेना ने शोपियां समेत दक्षिण और उत्तरी कश्मीर के कई इलाकों में बड़े पैमाने पर गहन तलाशी अभियान चलाया था। 


कमेंट करें