नेशनल

लालू की सजा का ऐलान कल,तेजस्वी को कोर्ट की अवमानना का नोटिस

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
865
| जनवरी 3 , 2018 , 19:02 IST

आरजेडी सुप्रीमो और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के खिलाफ आज सीबीआई की विशेष अदालत सजा का ऐलान करेगी। बीते 23 दिसंबर को कोर्ट ने लालू को देवघर चारा घोटाला मामले में दोषी करार दिया है। इसके बाद वो रांची की जेल में बंद है। सभी दोषियों के साथ लालू कोर्ट कोर्ट पहुंच गए हैं। कोर्ट के बाहर समर्थकों की भीड़ को देखते हुए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है।

लालू के कोर्ट पहुंचने के बाद दो वकीलों की मौत पर श्रद्धांजलि सभा की मांग उठी। इसे लेकर वकीलों के धड़ों में बहस भी हो गई है। वकीलों का एक गुट मांग कर रहा है कि आज की सजा का ऐलान किया जाए। जबकि कुछ वकील लंच के बाद दूसरे हाफ में श्रद्धांजलि सभा की मांग कर रहे हैं। हालांकि, बाद में कोर्ट ने फैसला गुरुवार तक के लिए टाल दिया।


लालू यादव की मुश्किलें कम नहीं हुई हैं बल्कि अब उनके बेटे तेजस्वी यादव की मुश्किलें और बढ़ गई हैं। रांची की विशेष सीबीआई अदालत ने लालू यादव को दोषी करार दिए जाने के बाद फैसले पर टिप्पणी करने के लिए तेजस्वी यादव, रघुवंश प्रताप सिंह और आरजेडी प्रवक्ता मनोज झा को कोर्ट की अवमानना का दोषी ठहराते हुए नोटिस जारी किया है। कोर्ट ने 23 जनवरी को तीनों दोषियों को पेशी के लिए बुलाया है।

इस केस में लालू समेत 16 लोगों को आज सजा सुनाई जानी थी। अदालत ने लालू यादव को धोखाधड़ी, साजिश और भ्रष्टाचार के आरोप में आईपीसी की धारा 420, 120 बी और पीसी एक्ट की धारा 13( 2) के तहत दोषी पाया है। इस मामले में बिहार के पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा और ध्रुव भगत समेत 6 लोगों को बरी कर दिया गया था।


कमेंट करें