खेल

क्रिस्टियानो रोनाल्डो बने फीफा के सर्वश्रेष्‍ठ फुटबॉलर, 5वीं बार जीता खिताब

icon अमितेष युवराज सिंह | 1
236
| अक्टूबर 24 , 2017 , 13:39 IST

पुर्तगाल के स्टार खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो को लंदन में आयोजित फीफा फुटबाल पुरस्कार समारोह में विश्व के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के पुरस्कार से नवाजा गया है। रोनाल्डो ने 5वीं बार इस खिताब को जीता है। खिताब के लिए रोनाल्डो की टक्कर बार्सिलोना की ओर से खेलने वाले अर्जेंटीना के लियोनेल मेसी और पेरिस सेंट जर्मन के ब्राजीली खिलाड़ी नेमार के साथ थी।

22

पुर्तगाल के 32 वर्षीय खिलाड़ी रोनाल्डो ने 2016-17 सीजन में चैम्पियंस लीग और स्पेनिश लीग खिताब जीतने में रियल की मदद दी थी। 

बता दें कि, 2016 में रोनाल्डो ने ला लीगा और चैंपियंस ट्रोफी में अपनी टीम को विजेता बनाने में अहम भूमिका निभाई थी। रोनाल्डो ने चैंपियंस लीग में इस बार 12 गोल दागे थे। दूसरी ओर उनके ही क्लब के मैनेजर जिनेदिन जिदान को साल के सर्वश्रेष्ठ मैनेजर के खिताब से नवाजा गया। जिदान फ्रांस के पूर्व फुटबॉलर हैं।

12

इस समारोह में बार्सिलोना की महिला टीम की खिलाड़ी लिएके मार्टेस को विश्व की सर्वश्रेष्ठ महिला खिलाड़ी और रियल के कोच जिनेदिन जिदान को सर्वश्रेष्ठ पुरुष कोच के पुरस्कार से नवाजा गया। नीदरलैंड्स की सरीना विएगम को सर्वश्रेष्ठ महिला कोच का पुरस्कार दिया गया। 


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें