मनोरंजन

पाकिस्तान ने बनाई आमिर की 'दंगल' की कॉपी, सभी शो हुए सुपरहिट

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1776
| फरवरी 26 , 2017 , 13:27 IST

अभिनेता आमिर खान की फिल्म दंगल बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त हिट साबित हुई है। फिल्म ने बड़े पर्दे पर 400 करोड़ से ज्यादा की कमाई की है। दंगल की जबरदस्त सफलता को देख पाकिस्तान में फिल्म को कॉपी कर उसका थियेटर शो बना लिया गया है।

दरअसल उरी हमलों के बाद पाकिस्तान में भारतीय फिल्मों को बैन कर दिया गया था। इसी वज़ह से दंगल पाकिस्तान में रिलीज़ नहीं हो पाई थी। अब पाकिस्तानी कलाकारों ने एक महीने के अंदर दंगल फिल्म का एक नाटक बना लिया है, जो वहां के दर्शको को बहुत पसंद आ रहा है। नाटक के सभी शो हाउसफुल जा रहे हैं।

Dangal1_1487939179_749x421

इस नाटक का पोस्टर भी दंगल के पोस्टर सा है बस किरदार बदल दिए गए हैं। नाटक में पहलवान महावीर फोगाट की भूमिका नसीम विक्की निभा रहे हैं। नसीम विक्की का लुक हूबहू अामिर खान की तरह ही है। महावीर फोगाट की पत्नी का किरदार साबिया खान ने किया और सिदरा नूर, महक नूर, निशा भट्टी और निगार चौधरी चारों बेटियों के किरदार में हैं।

Unnamed-28

अापको बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब बॉलीवुड फिल्मों को कॉपी कर पाकिस्तान में नाटक बनाया गया हो। इससे पहले भी पीके, देवदास और तेरे नाम जैसी भारत में बनी फिल्मों पर पाकिस्तान में नाटक बनाए गए हैं।

Dangal_Trailer

दंगल फिल्म भारतीय पहलवान महावीर फोगाट और उनकी दोनों बेटियों गीता और बबीता फोगाट के जीवन पर बनाई गई है। गीता फोगाट एक भारतीय महिला फ्रीस्टाइल पहलवान हैं जिन्होंने पहली बार भारत के लिए राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक जीता था ।

Dangal_52799_730x419 


कमेंट करें