खेल

बॉल टेंपरिंग विवाद के कारण वार्नर ने छोड़ी सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1148
| मार्च 28 , 2018 , 13:46 IST

साउथ अफ्रीका के खिलाफ सामने आए बॉल टेम्परिंग मामले में ऑस्ट्रेलिया टीम की मुसीबतें तो बढ़ती जा रहीं हैं, दूसरी तरफ डेविड वार्नर ने सनराइजर्स हैदराबाद से हटने का फैसला लिया है। सनराइजर्स टीम ने ट्विटर पर यह जानकारी दी।

उन्होंने कहा है कि नए कप्तान की घोषणा शीघ्र की जाएगी। इससे पहले स्टीव स्मिथ ने भी राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया था।

वॉर्नर हैदराबाद को IPL 2016 का खिताब दिला चुके हैं। कुछ ही घंटे पहले ऋद्धिमान साहा का बयान आया था कि डेविड वॉर्नर अपना पद छोड़ते हैं, तो भी टीम के पास उनका स्थान लेने के लिए कई खिलाड़ी हैं।

बॉल टेंपरिंग विवाद में शामिल स्टीव स्मिथ, वॉर्नर और सलामी बल्लेबाज केमरून बेनक्रॉफ्ट को साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर कर दिया गया है, तीनों स्वदेश लौटे रहे हैं।

केपटाउन में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में बेनक्रॉफ्ट को गेंद पर पीला टेप लगाते हुए कैमरे में कैद किया गया था। बाद मे स्मिथ और बेनक्रॉफ्ट ने यह बात मानी थी गेंद से छेड़छाड़ टीम की योजना थी।

इसके बाद सीए ने स्मिथ और वॉर्नर को तीसरे टेस्ट मैच के बाकी दिनों से पदों से हटा दिया था। वहीं, आईसीसी ने भी स्मिथ पर एक टेस्ट मैच का प्रतिबंध, पूरी मैच फीस का जुर्माना और बेनक्रॉप्ट पर मैच फीस का 75 फीसदी जुर्माना लगाया था।

वॉर्नर की कप्तानी में सनराइजर्स बना था चैंपियन-

डेविड वॉर्नर की कप्तानी में सनराइजर्स हैदराबाद ने 2016 में आईपीएल का खिताब जीता था। 2017 में टीम प्लेऑफ तक पहुंची थी।

जो ऑस्ट्रेलियाई कर चुके हैं कप्तानी-

एडम गिलक्रिस्ट, शेन वॉर्न, जॉर्ज बेली, शेन वॉट्सन, डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ, डेविड हसी, कैमरुन वाइट, आरोन फिंच, रिकी पॉन्टिंग, जेम्स होप्स, ग्लेन मैक्सवेल

आईपीएल 2018 टीमों के कप्तान- 

विराट कोहली (आरसीबी), एमएस धोनी (सीएसके), गौतम गंभीर (दिल्ली डेयरडेविल्स), रोहित शर्मा (मुंबई इंडियंस), रविचंद्रन अश्विन (किंग्स XI पंजाब), दिनेश कार्तिक (केकेआर), अजिंक्य रहाणे (राजस्थान रॉयल्स), नाम घोषित नहीं (सनराइजर्स हैदराबाद)


कमेंट करें