लाइफस्टाइल

हेलोवीन डे: इस दिन लोग क्यों बन जाते हैं भूत (तस्वीरें)

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
2240
| अक्टूबर 31 , 2017 , 19:21 IST

हेलोवीन डे के दिन लोग अक्सर खुद का भूतियां गेटअप तैयार करते है। इतना ही नहीं इस दिन लोग अपने घर को पूरी तरह से भूतिया थीम पर सजाते है और नए-नए आइडियास के बारे में विचार करते है। ये तो आम बात है कि लोग खुद को खूबसूरत दिखाना चाहते है।

Halloween

लेकिन, आज के वक्त में अब डरावना दिखने का भी मन करता है। आज के दौर में भूत होना कूल है क्योंकि अब भूत एक साथ मिलकर पार्टी जो करते है। जी हां, हेलोवीन डे पर लोग भूतिया गेटअप में तैयार होकर इसे सेलीब्रेट करते है।

Halloween-wallpaper-large013

भारत जैसे देश में जहां भूत-प्रेत आत्माओं को ज्यादा शुभ नहीं माना जाता है, पर यहां भी आज के दिन को सेलिब्रेट किया जाने लगा है। आपको बता दें कि हेलोवीन डे 31 अक्टूबर को मनाया जाता है। आज के दिन को लेकर कई तरह की कहानियां भी सुनने को मिलती है।

Day-of-the-dead-1113636

जैसे आज के दिन जो पुरानी आत्माएं है वो वापस आती है तो उन्हें दूर रखने के लिए ये दिन मनाया जाता है।

Day-of-the-Dead-1113633

इसी लिए हैलोवीन का असर मेकअप से लेकर ड्रेसिंग, इंटीरियर, म्यूजिक और फूड तक में नजर आने लगा है। अब सिर्फ हैलोवीन डे वाले दिन ही नहीं बल्कि सामान्य दिनों में भी बड़ी संख्या में हैलोवीन थीम पार्टीज होने लगी हैं। इसे लोग खूब इन्जॉय करते हैं क्योंकि उन्हें कुछ अलग एक्सपीरियंस मिलता है।

Day-of-the-dead-1113639

आज के दिन पार्टियों में अलग तरह के ही गाने बजते हुए सुनाई देते है। कहीं से पानी के टपकने की तो, कहीं से दरवाजे के खुलने की आवाजे आती है। इस दिन लोग अलग मूड में होते है और आज के दौर में तो हेलोवीन गेटअप में तैयार होना एक कल्चर बन गया। इतना ही हेलोवीन डे पर भारत समेत कई देशों के लोगों ने फोटोज शेयर की।


कमेंट करें