नेशनल

साकेत सेलेक्ट सिटी मॉल सेफ्टी मामले में दिल्ली HC का आदेश, DDA करेगा मामले की जांच

icon कुलदीप सिंह | 0
668
| अक्टूबर 11 , 2017 , 21:45 IST

दिल्ली हाईकोर्ट ने राजधानी के साकेत सेलेक्ट सिटी वॉक मॉल में सुरक्षा के मानकों के उल्लंघन को लेकर डीडीए को आदेश दिया है कि कि वो पूरे मामले की जांच करे। कोर्ट ने डीडीए को कहा है कि मॉल में सुरक्षा संबंधी सभी बिन्दुओं की जांच करे। इससे पहले दिल्ली हाईकोर्ट ने अतिक्रमण को लेकर लगाई गई जनहित याचिका पर दिल्ली पुलिस, डीडीए, दिल्ली सरकार,फायर सर्विसेज और मॉल अथॉरिटी को नोटिस जारी किया था।

याचिकाकर्ता जितेन्द्र गुप्ता ने अपनी याचिका में कहा था कि इस मॉल में बिल्डिंग प्लान के नियमों का उल्लंघन किया गया है। जिसके चलते किसी भी इमरजेंसी की हालत में आम लोगों का मॉल से निकलना बेहद मुशकिल होगा। ये सीधे तौर पर आम लोगों की जिदंगी को जोखिम में डालने वाला है। लोगों की सुरक्षा को दांव पर लगाकर फायर फाइटिंग उपकरणों, लिफ्ट और एस्केलेटर के सामने अस्थाई दुकानें लगा दी गई हैं। इस पर हाइकोर्ट ने सभी को नोटिस जारी कर जवाब मांगा था।

Dsc06630

पिछली सुनवाई के दौरान कोर्ट में इस मामले पर दिल्ली पुलिस, फायर और डीडीए ने स्टेटस रिपोर्ट दाखिल कर दिया था। दिल्ली पुलिस ने अपने स्टेटस रिपोर्ट में कोर्ट से कहा है कि ये मामला सिविल का है और उनका इसमें कोई रोल नहीं है जबकि फायर ने भी अपना पल्ला झाड़ लिया। फायर ने कहा है कि ये डीडीए का मामला है। जबकि डीडीए ने कहा है उनका इससे कोई लेना देना नहीं है। लेकिन अब कोर्ट ने डीडीए को पूरे मामले की जांच कर रिपोर्ट सौंपने को कहा है। इस मामले की सुनवाई अब 12 दिसंबर को होगी।


author
कुलदीप सिंह

Executive Editor - News World India. Follow me on twitter - @KuldeepSingBais

कमेंट करें