मनोरंजन

B'Day: 'लिख के बताएं या देके, पप्पी मेरा नाम है' से सबको दीवाना बनाया दीपक डोबरियाल ने

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
1986
| सितंबर 1 , 2018 , 14:57 IST

फिल्म 'तनु वेड्स मनु' में पप्पी जी का किरदार कभी भुलाया नहीं जा सकता। दीपक डोबरियाल ऐसे खुश मिजाज इंसान हैं जिसने अपनी एक्टिंग से दर्शकों के दिल में अलग जगह बना ली। आज दीपक अपना 43 वां जन्मदिन मना रहे हैं।

Deepak

दीपक का जन्म 1 सितम्बर 1975 को काबरा, पौड़ी गढ़वाल (उत्तराखंड) में हुआ था। दीपक 5 साल की उम्र में दिल्ली आ गए थे और दिल्ली के कटवारिया सराय में अपनी स्कूल की पढ़ाई की।

दीपक ने 1994 में अपनी एक्टिंग की पढ़ाई थिएटर डायरेक्टर अरविन्द गौड़ से लेनी शुरू कर दी। पढ़ाई के साथ-साथ दीपक ने अरविन्द गौर के साथ 'तुगलक', 'अंधा युग', 'रक्त कल्याण', 'फाइनल सॉल्यूशन' जैसे कई सारे प्ले किए। बाद में दीपक दिल्ली से मुंबई आ गए और 2003 में सबसे पहले विशाल भारद्वाज की फिल्म 'मकबूल' में 'थापा' का एक छोटा सा किरदार निभाया।

दीपक एक थिएटर एक्टर थे इसलिए भी शायद काफी मेहनती थे। उन्होंने साल 2004 में तिग्मांशु धूलिया की 'चरस-डी जॉइन्ट ऑपरेशन' और 2005 में विशाल भारद्वाज की ही 'ब्लू अम्ब्रेला' में छोटे छोटे किरदार निभाए, हालांकि इन फिल्मों से उन्हें उतनी सराहना नहीं मिली।

फिर साल 2006 में आई, 'ओंकारा' से दीपक को एक पहचान मिली। दीपक ने फिल्म में राजोह तिवारी का किरदार निभाया था। इस किरदार के लिए उन्हें 2007 में स्पेशल परफॉरमेंस का अवार्ड भी मिला था।

फिर एक बार दीपक की किस्मत चमकी साल 2011 में जब दीपक डोबरियाल की फिल्म 'तनु वेड्स मनु' आई। जिसे दर्शकों ने खूब सराहा और एन्जॉय किया, दीपक का किरदार 'पप्पी' बहुत फेमस हुआ और उस साल का बेस्ट कॉमिक एक्टर का स्टार गिल्ड अवार्ड भी दीपक को मिला।

उसके बाद 'दबंग 2' मे नेगटिव किरदार मे दिखे दीपक। लेकिन फिल्म में चुन्नी का किरदार निभाने वाले दीपक को सबने खूब पसंद किया।

2015 में आई फिल्म 'प्रेम रतन धन पायो' में भी दीपक अहम किरदार में दिखें। सलमान खान के खास दोस्त कन्हैया के किरदार में।

इसके साथ ही दीपक 'तनु वेड्स मनु रिटर्न्स' में भी उसी कॉमेड़ी के साथ नजर आए। इसके अलावा दीपक ने फिल्म 'हिंदी मिडीयम' में एक गरीब श्यांम प्रकाश का किरदार निभाया था।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें