नेशनल

मेहुल चोकसी के सहयोगी दीपक कुलकर्णी को ED ने किया गिरफ्तार

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1463
| नवंबर 6 , 2018 , 15:13 IST

बैंकों से धोखाधड़ी के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने मेहुल चौकसी के करीबी दीपक कुलकर्णी को कोलकाता से गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। दीपक कुलकर्णी हांगकांग से भारत लौटा था तभी ईडी ने उसे कोलकाता एयरपोर्ट से गिरफ्तार कर लिया।

बता दें कि कुलकर्णी हॉन्गकॉन्ग में चोकसी की कंपनी का डायरेक्टर था। इसके खिलाफ सीबीआई और ईडी ने लुक आउट सर्कुलर जारी किया था। कुलकर्णी को धनशोधन रोकथाम कानून के तहत गिरफ्तार किया गया है। मंगलवार को कुलकर्णी को अदालत के समक्ष पेश किया जाएगा और प्रवर्तन निदेशालय उसे मुंबई ले जाने के लिए उसका ट्रांजिट रिमांड मांगेगा। संबंधित मामला मुंबई में ही दर्ज है।

गौरतलब है कि ईडी ने पंजाब नेशनल बैंक से दो अरब डॉलर के धोखाधड़ी मामले में जांच के तहत भगोड़े मेहुल चोकसी के खिलाफ यह कार्रवाई की है। कुलकर्णी मेहुल चौकसी के हांग कांग के डमी फर्म के डॉयरेक्टर थे। उनके खिलाफ सीबीआई और ईडी की टीम ने एक लुक आउट नोटिस जारी कर रखा था। बता दें कि फर्जी एलओयू से पीएनबी बैंक घोटाले का आरोपी और गीतांजली जेम्स का मालिक मेहुल चौकसी देश छोड़कर फरार है। कुछ समय पहले मेहुल चौकसी अमेरिका से एंटीगुआ पहुंचे थे और यहां की नागिरकता ले ली थी। इसके बाद भारत सरकार ने एंटीगुआ सरकार से मेहुल चौकसी को भारत लाने की कोशिश थी, लेकिन एंटीगुआ सरकार ने ऐसा करने से मना कर दिया था। कहा था कि उनकी भारत के साथ कोई प्रत्यर्पण संधि नहीं है।


कमेंट करें