मनोरंजन

Video: हमेशा के लिए एक हुए दीपिका-रणवीर, कोंकणी रस्म से हुई शादी

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
2038
| नवंबर 15 , 2018 , 20:37 IST

रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण की शादी 14 नवंबर बुधवार को कोंकणी रीति-रिवाज की चित्रपुर-सरस्वत पद्धति से इटली के लेक कोमो में संपन्न हुई। अब 15 नवंबर को दोनों की सिंधी रीति-रिवाज से शादी होगी। रणवीर सिंधी परिवार से हैं तो वहीं दीपिका कोंकणी परिवार से। दोनों की शादी का पहला वीडियो सामने आया है।

 

इससे पहले मंगलवार को यहीं पर संगीत सेरेमनी, मेहंदी और सगाई के कार्यक्रम हुए। रिपोर्ट्स के मुताबिक सगाई और संगीत में रणवीर अपने स्टाइल में छाए रहे। रणवीर ने घुटनाों पर बैठकर दीपिका को प्रपोज किया। रणवीर ने तूने मारी एंट्रियां गाना गाया और एक स्पीच भी दी। स्पीच सुनकर दीपिका इमोशनल हो गईं। अपनी होने वाली दुल्हन को इमोशनल देख रणवीर ने उन्हें गले लगा लिया। आज रात को होने वाली शादी में रणवीर सिंह सी-प्लेन से बारात लेकर पहुंचेंगे। इस 14 सीटर सी-प्लेन में उनके दोस्त और रिश्तेदार मौजूद रहेंगे।

संगीत सेरेमनी में दीपिका सफेद तो रणवीर ब्लैक आउटफिट में दिखे

मंगलवार रात को संगीत सेरेमनी हुई। इसमें दीपिका ने सफेद तो रणवीर ने ब्लैक कलर की आउटफिट पहनी थी। सेरेमनी में बॉलीवुड सिंगर हर्षदीप कौर ने एक से बढ़कर एक गाने पेश किए। उन्होंने अपने कई हिट गाने जैसे कबीरा, दिलबरो, मनमर्जियां पेश किए। इस मौके पर क्लासिकल सिंगर शुभा मुदगल ने भी ठुमरी प्रस्तुत की। इन गानों पर सेरेमनी में मौजूद करीब 40 गेस्ट ने जमकर डांस किया। खबरों की मानें तो सेरेमनी में रणवीर बेहद एक्साइडेट दिखे।
उन्होंने ढोल बजाया और अपनी लेडी लव के लिए गाने भी गाए। सेरेमनी में शामिल गेस्ट ने 'मेहंदी नी मेहंदी..', 'काला शा काला..', 'मेहंदी है रचने वाली..' जैसे गानों पर जमकर डांस किया।

मेहंदी की रस्म में रणवीर ने रखी किस की डिमांड

रिपोर्ट्स के मुताबिक, मंगलवार रात को हुई मेहंदी की रस्म में रणवीर ने अपनी दुल्हन दीपिका के सामने किस की डिमांड रखी थी। दरअसल, रणवीर ने दीपिका से कहा कि वे उन्हें पहले किस करें तभी उन्हें खाना खिलाएंगे। इस पर दीपिका ने भी कह दिया कि जब वे उन्हें खाना खिलाएंगे, उसके बाद ही किस मिलेगी।

इतना ही नहीं, सूत्रों से पता चला है कि रणवीर और दीपिका ने मेहंदी की रस्म के दौरान लाल इश्क, लहू मुंह लग गया जैसे कई गानों पर डांस भी किया।

कोंकणी रीति-रिवाज से होगी शादी

दीप-वीर की कोंकणी रीति-रिवाज से बुधवार को शादी होगी। इस मौके पर जहां दीपिका व्हाइट और गोल्डन कलर की साड़ी पहनेंगी वहीं रणवीर भी व्हाइट आउटफिट में नजर आएंगे। दोनों की ड्रेस डिजाइनर सब्यसाची मुखर्जी ने तैयार की हैं। गुरुवार यानी 15 नवंबर को दोनों की सिंधी रीति-रिवाज से शादी होगी। दीपिका कोंकणी और रणवीर सिंधी परिवार से हैं।

शादी का भी कराया गया है इंश्योरेंस

दीपवीर की शादी की रस्में 12-16 नवंबर तक इटली में ही निभाई जाएंगी और इसीलिए इस कपल ने अपनी शादी का इंश्योरेंस भी करवा लिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दीपवीर की शादी का इंश्योरेंस सरकारी कंपनी ओरियंटल इंश्योरेंस ने किया है और इसकी पॉलिसी रणवीर के नाम पर जारी की गई है। अगर शादी के इन 5 दिनों में किसी भी तरह का नुकसान होता है तो उसे कवर किया जाएगा।

हाईटेक है इनविटेशन कार्ड, फोटो क्लिक करने की भी मनाही

दीप-वीर की शादी में पहुंचे मेहमान शादी से जुड़ी कोई फोटो क्लिक और शेयर नहीं कर पाएंगे। यही वजह है कि संगीत सेरेमनी के फोटो सामने नहीं आ पाए हैं। रणवीर की स्टाइलिस्ट निताशा गौरव ने ट्वीट किया- कोई फोटो शेयर नहीं सकती, लेकिन दोनों को एक साथ देखकर मेरे आंसू नहीं थम रहे। ये खुशी के आंसू हैं।

रणवीर और दीपिका का रिसेप्शन कार्ड काफी हाईटेक है। इस कार्ड पर साफ-साफ लिखा है कि रिसेप्शन पर आने वाले मेहमानों को अपने मोबाइल पर इस कार्ड का ‘ई-इन्वाइट' लेकर आना होगा। सिक्योरिटी को ध्यान में रखते हुए एंट्री के वक्त सभी गेस्ट्स के ई-इनवाइट पर मौजूद QR कोड को स्कैन किया जाएगा।

मेन्यू में रहेंगे भारतीय व्यंजन

14 नवंबर को साउथ इंडियन फूड जैसे डोसा और राइस जैसी डिशेज मेन्यू में रखी जाएंगी। 15 नवंबर को मेहमानों को पंजाबी डिशेज परोसी जाएंगी। शादी का पहला रिसेप्शन 21 नवंबर को बेंगलुरु में और दूसरा रिसेप्शन 28 नवंबर को मुंबई में दिया जाएगा।


कमेंट करें